Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Indian Cricket Team Captain Rohit Sharma Reaction On IND Vs ENG Test Series Here Know In Details

Rohit Sharma On IND vs ENG Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-1 से जीती. पहले टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम ने आखिरी चारों टेस्ट में अंग्रेजों को हराया. इस सीरीज में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया. धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. भारत 68.51 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. वहीं, न्यूजीलैंड 60 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है.

‘हमारे खिलाड़ी बेशक अनुभव के मामले में कमतर हो सकते हैं…’

बहरहाल, धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी. रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप इस तरह टेस्ट सीरीज जीतते हैं तो हालात आपके मुताबिक हो जाते हैं, सबकुछ ठीक हो जाता है. हमारे खिलाड़ी बेशक अनुभव के मामले में कमतर हो सकते हैं, लेकिन इस बात में कोई शक नहीं कि इन युवा खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है. इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों ने दबाव में बेहतरीन खेल दिखाया. इस जीत का क्रेडिट टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है, यह जीत वाकई शानदार है.

‘इस तरह की सीरीज जीतते हैं तो रन और शतकों की बातें काफी होती हैं, लेकिन…’

रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप इस तरह की सीरीज जीतते हैं तो रन और शतकों की बातें काफी होती हैं, लेकिन टेस्ट जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं, इस काम को हमारे गेंदबाजों ने बखूबी अंजाम दिया. मेरी कुलदीप यादव से बात हुई थी, हम जानते हैं कि यह गेंदबाज कितना शानदार है. इस टेस्ट की पहली पारी में कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया. इंजरी से उबरने के बाद वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी गया, वहां काम किया. खासकर, कुलदीप यादव की बल्लेबाजी हमारे लिए अच्छे संकेत हैं.

‘अगर आपके पास यशस्वी जायसवाल जैसा टैलेंट है तो फिर…’

इसके अलावा रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल पर अपनी बात रखी. भारतीय कप्तान ने कहा कि इस खिलाड़ी को लंबा सफर तय करना है. अगर आपके पास यशस्वी जायसवाल जैसा टैलेंट है तो फिर दबाव विपक्षी गेंदबाजों पर होता है. हालांकि, इस बात में कोई दो राय नहीं कि आगे चुनौतियां आएंगी. लेकिन यह खिलाड़ी काफी मजबूत है, चुनौतियां पसंद हैं. यह सीरीज यशस्वी जायसवाल के लिए काबिलेतारीफ रहा. उन्होंने सीरीज में बड़े स्कोर बनाए.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: यशस्वी-अश्विन के आगे मजाक बनकर रह गया अंग्रेजों का ‘बैजबॉल’, दोनों ने यूं लूटी महफिल

IND vs ENG: भारत में कैसे बुरी तरह फेल हो गया बैजबॉल? कप्तान बेन स्टोक्स ने बताई हार की बड़ी वजह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles