Editor’s Pick

Indian Railways: बढ़ने लगी है रद्दे होने वाली ट्रेनों की संख्‍या, आज 236 गाड़ियां हुईं कैंसिल

Image Source : FILE
आज 236 गाड़ियां हुईं कैंसिल

Indian Railways: सर्दी बढ़ने के साथ ही रोज चलने वाली रेलगाड़ियों के कैंसिल होने की संख्या भी बढ़ने लगी है। आज 236 रेलगाड़ियां कैंसिल की गई हैं। सर्दियों के मौसम में पड़ने वाले कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित होता है। 

इंडियन रेलवे ने देशभर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत कार्यों और परिचालन संबंधी दूसरी दिक्‍कतों के चलते 236 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। सर्दी बढ़ने के साथ ही अब रद्द होने वाली ट्रेनों की संख्‍या भी बढ़ने लगी है। 

सर्दी में आने वाली धुंध रेल यातायात को बुरी तरह प्रभावित करती है। बड़ी संख्‍या में गाड़ियां कैंसिल होने से देशभर में बहुत से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे ने आज कुछ ट्रेनों का रूट भी बदला है और कुछ को आंशिक रूप से भी कैंसिल किया है। रद्द होने वाली ट्रेनों में पैसेंजर, मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

गुरुवार को भारतीय रेलवे ने 209 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दिया है। 27 गाड़ियां को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। इसके अलावा 21 ट्रेनों को आज रिशैड्यूल भी रेलवे ने किया है। परिचालन संबंधी दिक्‍कतों के चलते आज 58 ट्रेनों को रास्‍ता बदलकर चलाना पड़ रहा है।

ऑनलाइन लें कैंसिल ट्रेनों की जानकारी

ट्रेन से संबंधित हर तरह की जानकारी अब ऑनलाइन प्राप्‍त कर सकते हैं। भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर कैंसिल, रिशैड्यूल और रास्‍ता बदलकर चलाई जा रही ट्रेनों की जानकारी दी जाती है। ट्रेन का स्‍टेटस आप घर बैठे चेक कर सकते हैं। ट्रेन का स्‍टेटस जानने के लिए रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर जाना होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button