Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Indian Spinner Ravichandran Ashwin May Make Records With 500 Wickets In IND Vs ENG 3rd Rajkot Test

Ravichandran Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और तीसरे की शुरुआत 15 फरवरी, गुरुवार से होगी. तीसरे टेस्ट के ज़रिए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दो बड़े ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. तीसरे टेस्ट में सबसे पहले तो 1 विकेट लेते ही अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे. इसके अलावा अन्ना घरेलू सरज़मीं पर एक खास रिकॉर्ड और अपने नाम कर लेंगे.

दरअसल, अश्विन घरेलू टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ भी बन सकते हैं. मौजूदा वक़्त में पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले इस लिस्ट में अव्वल नंबर पर हैं. कुंबले ने भारतीय सरज़मीं पर खेले गए टेस्ट में कुल 350 विकेट झटके हैं. अश्विन लिस्ट में 346 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में अगर अश्विन राजकोट में खेले जाने वाले टेस्ट में 5 विकेट चटका लेते हैं, तो वो होम टेस्ट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बन जाएंगे. 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में बने सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

विशाखापटनम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में अश्विन ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. अश्विन ने पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर भागवत चंद्रशेखर का रिकॉर्ड तोड़ा था. चंद्रशेखर ने अपने करियर में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में 95 विकेट झटके थे. अब अश्विन ने 97 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.  

दो टेस्ट में 9 विकेट चटका चुके हैं अश्विन

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा चुके दो टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन कुल 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में अश्विन ने 6 विकेट (दोनों पारियों में 3-3) झटके थे. इसके बाद विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय स्पिनर ने 3 विकेट (दूसरी पारी में 3 विकेट) अपने नाम किए थे. 

 

ये भी पढ़ें…

Sanjana Ganesan: भाभी मोटी लग रही हैं… बुमराह की पोस्ट पर यूज़र ने किया कमेंट, पत्नी संजना ने लगा दी क्लास

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles