Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL से बाहर होने वाली तीसरी टीम हुई पक्की, प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल, बाहर हुई टीम ने दिया झटका

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ की टीमें अब आहिस्ता आहिस्ता सामने आ रही है. टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमों में एक नाम और जुड़ चुका है. पूर्व चैंपियन टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मात देकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दी. शनिवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम को 147 रन पर रोकने के बाद टीम ने 13.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया. हालांकि इस जीत के बाद भी आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल ही है.

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार छह हार झेलने के बाद अब जीत की लय हासिल की है. टीम ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अपनी खत्म हो चुकी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने की तरफ कदम बढ़ाया है. 11 मैच खेल चुकी आरसीबी की टीम के खाते में 4 जीत है और वह बाकी बचे 3 मैच जीतने के बाद भी 14 अंकों तक ही पहुंच सकती है. ऐसे में उसका आगे जाना चमत्कार जैसा ही होगा.

अंक तालिका की स्थिति
इंडियन प्रीमियर लीग में इस वक्त अंक तालिका पर नजर डाले तो राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ टॉप पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 14 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. तीसरा स्थान लखनऊ सुपर जायंट्स को हासिल है. चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. इन दोनों ही टीम के 12-12 अंक हैं और बाकी बचे चार मैच जीतकर दोनों के पास 16 अंकों के पार जाने का मौका है. 5वें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है जबकि छठा स्थान दिल्ली कैपिटल्स को हासिल है. दोनों के 10-10 अंक हैं. आरसीबी की टीम गुजरात को हराकर सातवें स्थान पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स 8वें नंबर पर है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

गुजरात टाइटंस को आरसीबी से मिली हार ने जोरदार झटका दिया है. अब उनके प्लेऑफ की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. इस टीम ने 11 मैच खेलने के बाद सिर्फ 4 जीत दर्ज की है. बाकी बचे 3 मैच जीतने के बाद भी गुजरात 14 अंकों तक ही पहुंचेगी जो प्लेऑफ के लिए काफी नहीं होगा. 8 मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की टीम का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो चुका है.

FIRST PUBLISHED : May 5, 2024, 07:09 IST

Source link