Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL 2024: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल 17 आखिरी मौका क्यों?

IPL 2024: श्रेयस अय्यर और ईशान किशन, 2 ऐसे नाम जिन्हें इन दिनों हर कोई आड़े हाथों ले रहा है. उन्हें बीसीसीआई से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ना मिलने पर यहां तक कि सचिन तेंदुलकर भी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. तेंदुलकर का कहना था कि डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने से उनकी और उनके राज्य की पहचान बढ़ती है. अय्यर और किशन अभी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाले आईपीएल 2024 पर उनकी नजरें जरूर टिकी होंगी.

श्रेयस अय्यर और कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी करते आए हैं, लेकिन आईपीएल 2024 उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण रह सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अय्यर और किशन आगामी लीग में अच्छा नहीं कर पाए तो भारतीय टीम में उनकी वापसी के लिए सारे रास्ते बंद हो सकते हैं.

IPL 2024 का प्रदर्शन तय करेगा वापसी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कुछ दिन पहले स्पष्ट कर दिया था कि किसी के नखरे नहीं झेले जाएंगे और जो खिलाड़ी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना ही होगा. इससे कहीं ना कहीं ये स्पष्ट हो गया है कि टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के रवैये से जरा भी खुश नहीं है. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल में बहुत शानदार प्रदर्शन करके टीम मैनेजमेंट को रिझाना होगा.

फिलहाल दोनों खिलाड़ियों का लक्ष्य सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दोबारा पाने का भी होगा, लेकिन ये प्रक्रिया उनके लिए आसान नहीं होगी. एक तरफ मिडिल ऑर्डर सुव्यवस्थित नजर आ रहा है, जिससे श्रेयस अय्यर अगर आईपीएल में अच्छा करने में सफल भी रहे तो भी उनके लिए नेशनल टीम में वापसी करना मुश्किल होगा. दूसरी ओर ईशान किशन की बात करें तो टेस्ट टीम में ध्रुव जुरेल ने मौके को भुना लिया है और फिलहाल उन्हें टीम से निकाला जाना सही नहीं होगा.

दूसरी ओर सफेद गेंद के क्रिकेट में लगातार केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे थे और चोट से वापस आने के बाद संभव है कि उन्हें ही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया जाएगा. ऐसे में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन अगर नेशनल टीम में जगह बनाने और दोबारा बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट पाने का विचार कर रहे हैं तो उन्हें आईपीएल 2024 में हर हालत में अच्छा करना होगा.

IPL 2023 में कैसा रहा था श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर की बात करें तो वो चोट के कारण आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे, जिनकी जगह नितीश राणा ने कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी की थी. KKR पुष्टि कर चुकी है कि अय्यर 2024 में टीम के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे. दूसरी ओर पिछले सीजन में ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 30.27 की औसत से 454 रन बनाए थे और इस बार बीसीसीआई अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए इससे बेहतर करना चाहेंगे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles