Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL 2024 Dinesh Karthik May Will Retire After This Season Royal Challengers Bangalore

Dinesh Karthik IPL 2024: दिनेश कार्तिक आईपीएल में कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे टूर्नामेंट में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, गुजरात लायंस और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं. अब वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं. कार्तिक इस सीजन के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. कार्तिक उन 7 खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हैं, जो आईपीएल के हर सीजन में खेले हैं. 

कार्तिक का इंटरनेशनल करियर ठीक रहा है. लेकिन उन्हें कई बार टीम से अंदर-बाहर होना पड़ा है. इस वजह से बहुत ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. उन्होंने भारत के लिए 94 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 1752 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में 9 अर्धशतक लगा चुके हैं. कार्तिक ने 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 686 रन बनाए हैं. इस दौरान एक अर्धशतक लगाया है. वे 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बना चुके हैं. कार्तिक ने टेस्ट में 1 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. 

तीन फैक्टर, जो बताते हैं कार्तिक हैं बेस्ट प्लेयर –

कार्तिक किसी भी टीम के लिए बेस्ट हो सकते हैं. इसके तीन कारण हैं. कार्तिक डेथ ओवर्स में कमाल का प्रदर्शन करते हैं. वे इसको कई मौकों पर साबित भी कर चुके हैं. वे आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं. उनकी कप्तानी में टीमों ने काफी अच्छा परफॉर्म किया है. कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं. वे बेस्ट प्लेयर हैं, इसका तीसरा कारण यह है कि वे जब स्ट्राइक पर होते हैं तो बाउंड्री लगती रहती है. कार्तिक आईपीएल में 439 चौके और 139 छक्के लगा चुके हैं.

आरसीबी से पहले मुंबई समेत कई टीमों के लिए खेल चुके हैं कार्तिक –

कार्तिक आईपीएल में भी आखिरी बार दिख सकते हैं. वे 2018 से 2014 तक दिल्ली के साथ रहे. इसके बाद वे 2011 में पंजाब किंग्स के लिए खेले. कार्तिक मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. वे 2012 से 2013 तक मुंबई के लिए खेले. इसके बाद गुजरात लायंस का हिस्सा बने. कार्तिक गुजरात के लिए 2016 से 2017 तक खेले. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुलाया. वे केकेआर के लिए 2018 से 2021 तक खेले. कार्तिक अब रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. वे 2015 में भी आरसीबी के लिए खेले थे.

यह भी पढ़ें : Noor Ali Zadran Retirement: अफगानिस्तान के नूर अली ने किया संन्यास का ऐलान, जानें कैसा रहा करियर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles