Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL 2024 Shamar Joseph Will Play For Lucknow Super Giants Wonder Full Performance In The Gabba

Shamar Joseph LSG IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव हुआ है. टीम ने मार्क वुड की जगह शमार जोसेफ को मौका दिया है. वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमार ने इसी साल जनवरी में इंटरनेशनल डेब्यू किया है. उन्होंने डेब्यू सीरीज में घातक बॉलिंग कर काफी सुर्खियां बटोरीं. शमार का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो वे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी कर चुके हैं. अब पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. जोसेफ को लखनऊ ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है.

लखनऊ में वुड की जगह जोसेफ –

आईपीएल ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बयान जारी करके बताया कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमार जोसेफ को टीम में शामिल किया है. जोसेफ को 3 करोड़ रुपए मिलेंगे. वुड 2022 में लखनऊ के साथ जुड़े थे. लेकिन इस सीजन में वे चोट की वजह से खेल नहीं पाए थे. इसके बाद 2023 में चार मैच खेले थे और 11 विकेट लिए थे.

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुके हैं जोसेफ –

विश्व क्रिकेट का उभरता हुआ सितारा माने जा रहे जोसेफ का जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जोसेफ कुछ समय तक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी कर चुके हैं. लेकिन इस दौरान वे खेल पर फोकस नहीं कर पा रहे थे. अंतत: नौकरी छोड़कर पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाया. इसका उन्हें फायदा भी मिला. जोसेफ को जनवरी 2024 में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला.

जोसेफ ने तोड़ा था ‘गाबा का घमंड’ –

वेस्टइंडीज के करिश्माई गेंदबाज शमार जोसेफ ने डेब्यू टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला. उन्होंने इस मैच में 5 विकेट झटके थे. शमार का परफॉर्मेंस देख टीम के साथी और मैनेजमेंट काफी प्रभावित हुए. उन्हें अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया. यह मैच ब्रिसबेन के ‘द गाबा’ में खेला गया. शमार ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उन्होंने पहली पारी में एक विकेट लिया था. लेकिन दूसरी पारी में 7 विकेट लिए. उन्होंने 11.5 ओवरों में 68 रन देकर 7 विकेट लिए थे. जोसेफ ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीनी.

यह भी पढ़ें : Watch: विकेट के बीच से निकल गई बॉल, लेकिन नहीं गिरी गिल्लियां; देखें सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles