Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL 2024 Why Delhi Capitals Will Play Their Home Matches In Vizag Visakhapatnam Know

Delhi Capitals Home Ground: आईपीएल 2024 के शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल जारी हो गया है. बीसीसीआई ने बीते गुरुवार शेड्यूल का एलान किया. शेड्यूल में एक चीज़ जो बिल्कुल अलग नज़र आई वो ये कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पहले दो घरेलू मैच वाइजेग यानी विशाखापटनम में खेलेगी, जबकि पिछले सीज़न तक दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम कैपिटल्स का होम ग्राउंड था. फिर इस सीज़न अचानक से ये बदलाव क्यों? इसका जवाब हम आपको देंगे. 

क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के चलते ऐसा किया गया. दरअसल डब्ल्यूपीएल के सभी 22 मैच दो मैदानों पर खेले जाएंगे, जिसमें बेंगलुरु का एम चिन्नस्वामी स्टेडियम और दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम शामिल है. टूर्नामेंट के शुरुआती 11 मैच एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में होंगे और फाइनल सहित आखिरी 11 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की मेज़बानी में खेले जाएंगे. 

डब्ल्यूपीएल 23 फरवरी से 17 मार्च से बीच खेला जाएगा और आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी. ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को दोबारा से आईपीएल मैच के लिए तैयार करने के लिए मुनासिब वक़्त नहीं मिल सकेगा. इसी की चलते दिल्ली ने विशाखापटनम को होम ग्राउंड बनाने का फैसला किया. 

हालांकि क्रिकबज़ की रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि मामले से जुड़ी जानकारी रखने वाले सोर्स ने इस बात को कंफर्म किया कि दिल्ली आखिरी पांच मैच अपने पुराने होम ग्राउंड यानी अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेलेगी. 

गौरतलब है कि विशाखापटनम में खेलना दिल्ली कैपिटल्स का फैसला था, जिसको बाद में बीसीसीआई ने कंफर्म किया. बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करते हुए कहा, “विशाखापटमन में पहले दो घरेलू मैच का फैसला करने वाली दिल्ली कैपिटल्स पहले होम मैच में 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भिड़ेगी और फिर 3 अप्रैल को विशाखापटमन में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी.” हालांकि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 में पहला मैच 23 मार्च को खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: ऋषभ पंत खेलेंगे, लेकिन नहीं मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी; दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा एलान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles