Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IPL Playoff Scenario:विराट कोहली के दम पर प्लेऑफ की रेस में RCB, जानें कैसे पहुंच सकती है… ये है पूरा गणित

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू एक समय आईपीएल पॉइंट टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें नंबर पर थी. आरसीबी के फैंस भी तब प्लेऑफ की उम्मीद खोने लगे थे. लेकिन विराट कोहली के दमदार खेल ने सूरत बदल दी है. आरसीबी ने लगातार 4 मैच जीतकर खुद को प्लेऑफ की रेस में फिर से शामिल करा लिया है. इतना ही नहीं, उसने चेन्नई सुपरकिंग्स, लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स का खेल भी खराब कर दिया है. आइए जानते हैं कि क्या आरसीबी अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है. अगर हां तो कैसे. क्या है समीकरण.

आईपीएल प्लेऑफ का समीकरण समझने से पहले पॉइंट टेबल में सभी टीमों की स्थिति जानना जरूरी है. पंजाब किंग्स पर शानदार जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के 10 अंक हैं. उसका रनरेट भी 0.217 है, जो लखनऊ और दिल्ली से बेहतर है. चेन्नई, दिल्ली और लखनऊ की टीमें 12-12 अंक लेकर पॉइंट टेबल में क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर हैं. पहले तीन स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स (16), राजस्थान रॉयल्स (16) और सनराइजर्स हैदराबाद (14) हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के टूर्नामेंट में अभी दो मैच बाकी हैं. ये दोनों ही मैच उसे अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी में खेलने हैं