Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Iran announces 15 day visa free policy for Indian tourists know everyhing

Iran announces 15 day visa free policy: भारतीय पर्यटकों के लिए ईरान की तरफ से अच्छी खबर आई है. ईरानी दूतावास ने एक बयान में कहा है कि तेहरान ने देश में आने वाले भारतीय पर्यटकों के लिए 15 दिनों की वीजा-मुक्त नीति की घोषणा की है. यह नियम 4 फरवरी से लागू होगी. इस नीति के लागू होने के साथ भारतीय पर्यटकों को ईरान जाने के लिए अब वीजा की जरूरत नहीं होगी. 

दूतावास ने एक बयान में कहा, ‘सामान्य पासपोर्ट रखने वाले व्यक्तियों को हर छह महीने में एक बार बिना वीजा के ईरान में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 15 दिन का प्रवास होगा.’ दूतावास के बयान में स्पष्ट किया गया कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 15 दिन की अवधि नहीं बढ़ाई जा सकती है. वीजा-मुक्त प्रवेश केवल पर्यटन उद्देश्यों के लिए ईरान में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों पर लागू होता है.’

बता दें कि अभी भी व्यवसाय या शैक्षिक उद्देश्यों के लिए ईरान जाने वाले भारतीयों को संबंधित श्रेणियों के तहत वीजा के लिए आवेदन करना होगा. जो लोग छह महीने की समय अवधि के भीतर एक से अधिक बार ईरान जाना चाहते हैं, उन्हें वीजा प्राप्त करना होगा.

दूतावास ने कहा है कि वीजा-मुक्त प्रवेश केवल उन भारतीय पर्यटकों पर लागू होगा जो हवाई मार्ग से ईरान पहुंचेंगे. तुर्की, अफगानिस्तान, पाकिस्तान या किसी पड़ोसी देश से होकर भूमि मार्ग से ईरान आने वालों को बिना पूर्व वीजा के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ईरान अब थाईलैंड, मलेशिया, श्रीलंका और वियतनाम जैसे देशों की सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने हाल ही में भारतीय आगंतुकों के लिए वीजा की जरूरत खत्‍म कर दी है. 

यह भी पढ़ें- कतर के पीएम का दावा- युद्धविराम प्रस्ताव को हमास का रिस्पॉन्स पॉजिटिव, एंटनी ब्लिंकन बोले- इजरायल को बताऊंगा

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles