Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ireland Beat Afghanistan Only Test By 6 Wickets Ireland First Ever Test Win Mark Adair Andrew Balbirnie

Ireland First Test Win: आयरलैंड क्रिकेट के लिए शुक्रवार, 1 मार्च का दिन बेहद खास रहा. आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की अपनी पहली जीत दर्ज की. अबुधाबी के मैदान पर आयरलैंड ने एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई. आयरलैंड की टेस्ट क्रिकेट में यह पहली जीत है. इससे पहले आयरिश टीम ने सात मैच खेले थे, जिनमें सभी मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच अबुधाबी के टोलरेंस ओवल मैदान पर खेला गया. अफगानिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 155 रनों पर सिमट गई थी. आयरलैंड के लिए मार्क अडायर ने पांच विकेट झटके. इसके जवाब में आयरिश टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए और 108 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. 

फिर दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और पूरी टीम 218 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह दूसरी पारी में आयरलैंड के सामने 111 रनों का लक्ष्य था, जिसे आयरिश टीम ने सिर्फ चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने सिर्फ 13 रनों पर तीन और 39 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कप्तान एंड्रयू बालबर्नी एक छोर पर चट्टान की तरह खड़े रहे और नाबाद 58 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर 27 रनों पर नाबाद लौटे. 

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले मार्क अडायर ने दूसरी पारी में 3 अफगानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. मैच में 8 विकेट लेने की वजह से अडायर को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. उनके अलावा क्रेग यंग ने मैच में पांच विकेट झटके. टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत के बाद पूरी आयरिश टीम खुश नजर आई और उन्होंने जमकर इसका जश्न मनाया. 

यह भी पढ़ें-

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स में बड़ा बदलाव, अब इस दिग्गज की टीम में हुई एंट्री

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles