Editor’s Pick

Israel:पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने रक्षा मंत्री को हटाया, विवादित कानूनों को लेकर दिया था बयान – Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu Fires Defense Minister Over Calling For Halt To Judicial Overhaul

[ad_1]

बेंजामिन नेतन्याहू(फाइल फोटो)
– फोटो : Social Media

विस्तार

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने रक्षा मंत्री योआव गैलेंट को उनके पद से हटा दिया है। योआव गैलेंट ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान पीएम नेतन्याहू द्वारा न्यायपालिका में लाए गए आमूल-चूल परिवर्तन (न्यायिक सुधार कानून) के लिए प्रस्तावित कई विवादित कानूनों को तत्काल और अस्थायी रूप से रोकने का आह्वान किया था।

गुरुवार कानून हुए थे पारित

इससे पहले इस्राइल की संसद ने गुरुवार को न्यायपालिका में आमूल-चूल परिवर्तन के लिए प्रस्तावित कई विवादित कानूनों में से पहले कानून को पारित किया था। संसद से यह कानून ऐसे समय पारित हुआ, जब सड़कों पर इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा, अब देश निरंकुशता की ओर बढ़ेगा।

इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने की आलोचना

इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री येर लापिद ने सरकार के इस कदम की आलोचना की और इसे अपमानजनक और भ्रष्ट कानून करार दिया है। लापिद ने कहा कि नेतन्याहू सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं। बता दें, लंबे समय से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों को नजरअंदाज करते हुए नेतन्याहू ने कथित तौर पर इस्राइल की न्यायपालिका को कमजोर करने की अपनी विवादास्पद योजनाओं को आगे बढ़ाया है।

आलोचकों का कहना है कि यह कानून नेतन्याहू के लिए बनाया गया है और इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा और न्यायपालिका में बदलाव को लेकर जनता के बीच खाई और चौड़ी होगी।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Back to top button