Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Israel Hamas War one Indian killed and two injured in this attack by Lebanon Hezbollah

Israel Hamas War: इजरायल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के नजदीक एक बाग में लेबनान की ओर से दागी गई टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई. इस दौरान दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि तीनों लोग भारत के दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं. 

बचाव सेवा मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे उत्तरी इजरायल के गलीली क्षेत्र में मार्गलियॉट (सामूहिक कृषक समुदाय) के एक बाग में जाकर गिरी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हमले में केरल के कोल्लम निवासी पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों का चल रहा इलाज
एक आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, जॉर्ज को चेहरे और शरीर पर चोट आने के बाद बीलिनसन अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसका एक ऑपरेशन किया गया है. वह चोटों से उबर रहा है और उसे निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकता है. मेल्विन को मामूली चोट आई है और उसे उत्तरी इजरायल के साफेद शहर में जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले का रहने वाला है.

हिजबुल्ला लगातार कर रहा हमला
ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है. गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर से ही हिजबुल्ला रोजाना उत्तरी इजराइल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इजरायल-हमास युद्ध में फिलिस्तीन के 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इजरायल के करीब 1200 लोगों की मौत हुई है. इस समय अमेरिका हमास और इजरायल पर युद्धविराम का दबाव बना रहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत के खिलाफ PM शहबाज शरीफ ने उगला जहर तो खुद पाकिस्तानी एक्टिविस्ट ने खोल दी पोल, बताया झूठा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles