Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Israel Hamas war Who is Aaron Bushnell sets himself on fire outside Embassy of Israel

Who is Aaron Bushnell? बीते रविवार (25 फरवरी 2024) को अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में इजरायली दूतावास के बाहर वायुसेना के एक जवान ने खुद को आग लगा ली थी. इस दहला देने वाली घटना के बाद मौके पर पहुंचते हुए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के अफसरों और डीसी अग्निशमन दल ने किसी तरह से आग पर काबू पाया और आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए. जवान की हालत गंभीर बनी हुई है और लगातार उसका उपचार चल रहा है. 

कौन है अमेरिकी जवान? 

वायरल हो रहे वीडियो में अमेरिकी जवान ने अपना नाम आरोन बुशनेल बताया है. बुशनेल अमेरिकी वायुसेना के एक सक्रीय जवान हैं. अमेरिकी वायुसेना में बुशनेल किस रैंक पर कार्यरत थे, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. ऑनलाइन वायरल हो रहे कुछ फुटेज में बुशनेल को कहते हुए सुना जा सकता है कि उनका नाम आरोन बुशनेल है.

ट्विच पर लाइव स्ट्रीम किए गए वीडियो में बुशनेल को अमेरिकी वर्दी में इजरायली दूतावास के बाहर खड़ा देखा गया. इस दौरान जवान ने अपनी पहचान अमेरिकी वायु सेना के एक अधिकारी के रूप में की. 

बुशनेल ने चिल्लाते हुए कहा, ‘मैं अब (गाजा में) नरसंहार में शामिल नहीं होऊंगा. मैं विरोध के श्रेणी में शामिल हो रहा हूं.’ आग लगाने से पूर्व जवान बार-बार एक ही शब्द रट रहा था. उसका कहना था- ‘फिलिस्तीन को मुक्त करो!’ 

जवान के आग लगाने के बाद वहां उपस्थित अधिकारी भी काफी परेशान नजर आए. वीडियो में उन्हें जवान को ऐसा न करने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है.

घटनाक्रम के बीच एक अधिकारी ने जवान के ऊपर पानी का छिड़काव किया. जबकि एक अन्य अधिकारी को सुरक्षा के लिहाज से अपनी पिस्तौल निकालते हुए देखा गया. 

ट्विच ने दिशानिर्देशों को ध्यान देते हुए वीडियो को अपने सोशल प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. हालांकि, इस पल का एक धुंधला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें- इजरायल-हमास जंग के बीच फिलिस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद शतायेह ने दिया इस्तीफा, जानें पद छोड़ने की मुख्य वजह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles