Editor’s Pick

Jal Shakti Ministry Twitter account hacked tweets about crypto and NFT investigation started जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, किए गए क्रिप्टो और NFT को लेकर ट्वीट

Image Source : TWITTER
जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

दिल्ली एम्स पर हुए साइबर अटैक का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि अब जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। अकाउंट हैक होने की खबर आते ही जांच एजेंसियां सतर्क हो गईं। सिक्योरिटी एजेंसी और साइबर एक्सपर्ट ट्विटर हैंडल हैकिंग से जुड़ें मामले की जांच में जुट गए हैं।  

जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

Image Source : TWITTER

जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

अकाउंट हैक होने के बाद मंत्रालय के अकाउंट से कई सारे ट्वीट किए गए हैं। इन ट्वीट में कई लोगों को टैग किया गया है। खबर लिखे जाने तक भी मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट ठीक नहीं हुआ था। बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले दिल्ली एम्स के सर्वर पर भी साइबर अटैक किया गया था। जिसके बाद हैकर्स ने संस्थान से क्रिप्टोकरेंसी में 200 करोड़ रुपये की मांग की थी। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार कर दिया था और सर्वर ठप होने के कारण कई दिनों तक सभी काम मैनुअल किए गए थे। 

इस साल देश में बढ़े साइबर हमले 

जुलाई में आई साइबर सिक्योरिटी कंपनी नॉर्टन की एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में साल 2022 के पहले तीन महीनों में ही 1.8 करोड़ साइबर हमले हुए हैं। इसका मतलब है कि इंडियन कंप्युटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-In) ने हर दिन 200,000 साइबर हमले दर्ज किए हैं। 

साल 2021 में भी हुए हमले

IBM’s X-फोर्स थ्रेट इंटेलिजेंस टीम के अनुसार, साल 2021 की बात करें, तो भारत एशिया के उन टॉप तीन देशों में शामिल था, जिनके सर्वर में सबसे ज्यादा एक्सिस और रैनसमवेयर हमले हुए हैं। साइबर सिक्योरिटी कंपनी ट्रेलिक्स का कहना है कि 2021 की चौथी तिमाही (Q4) में रैनसमवेयर गतिविधियों में 70 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई है।

Latest India News




Source link

Related Articles

Back to top button