Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Jasprit Bumrah Second Best Match Figures For An Indian Seamer Against England Behind Chetan Sharma IND Vs ENG

Jasprit Bumrah Stats: विखाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने अंग्रजों को हराया. भारतीय टीम को 106 रनों से जीत मिली. इस तरह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है. भारतीय टीम की जीत के हीरो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह रहे. इंग्लैंड की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके बाद दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किया. जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्ट में 9 विकेट झटके. इस शानदार गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

इस खास फेहरिस्त में दूसरे नंबर पहुंचे जसप्रीत बुमराह…

वहीं, इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने एक खास फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारतीय तेज गेंदबाज का बेस्ट बॉलिंग फिगर चेतन शर्मा के नाम दर्ज है. इंग्लैंड के खिलाफ चेतन शर्मा ने 1986 में 188 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किया था. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला एजबेस्टन में खेला गया था. बहरहाल, चेतन शर्मा के बाद इंग्लैंड के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में जसप्रीत बुमराह दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज बन गए हैं.

इन अंग्रेज बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह ने बनाया अपना शिकार

इंग्लैंड की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हॉर्टली और जिम्मी एंडरसन को अपना शिकार बनाया. जबकि इस तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी में जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स और शोएब बशीर को पवैलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, जसप्रीत बुमराह के करियर पर नजर डालें तो इस तेज गेंदबाज ने 34 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. जिसमें जसप्रीत बुमराह ने 2.71 की इकॉनमी और 20.19 की एवरेज से 155 विकेट झटके हैं. टेस्ट फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग फिगर 27 रन देकर 6 विकेट है.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने इन गेंदबाजों को दिया अपनी सटीक यॉर्कर का क्रेडिट! जानें विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद क्या कहा?

IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा? वसीम जाफर ने बताया टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट, जानें दिग्गजों के रिएक्शन्स

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles