Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Joe Root Scored Most Runs Against Ravichandran Ashwin In Test In India And Broke Alastair Cook Record IND Vs ENG 4th Test

Joe Root Against Ravichandran Ashwin: जो रूट भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में अच्छी लय में दिख रहे हैं. रूट ने दूसरा सेशन खत्म होने तक 154 गेंदों का सहारा लेते हुए 7 चौकों की मदद से 67* रन बना लिए हैं. इसी बीच रूट ने अश्विन के खिलाफ बड़ा कारनामा करते हुए पूर्व इंग्लिश दिग्गज एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब तक रूट इंग्लैंड की पहली पारी में हाई स्कोरर रहे हैं. 

दरअसल, रूट ने भारतीय सरज़मीं पर अश्विन के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पहले ये रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम पर दर्ज था, जिन्होंने अश्विन के खिलाफ भारतीय सरज़मीं पर खेले गए टेस्ट में 44.85 की औसत से 314 रन बनाए. अब जो रूट ने अश्विन के खिलाफ इस आंकड़े को पार कर लिया है. 

वहीं अश्विन के खिलाफ रन बनाने की इस लिस्ट में इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स 204 रनों के साथ तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 193 रनों के साथ चौथे और वेस्टइंडीज़ के ड्वेन ब्रावो 162 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. 

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पूरे किए 100 विकेट 

आर अश्विन ने रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के ज़रिए इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट पूरे किए. भारतीय स्पिनर ने जॉनी बेयरस्टो को आउट करते ही ये आंकड़ा छू लिया. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट चटकाने वाले पहले भारतयी बॉलर बने. 

अब तक ऐसा रहा टेस्ट करियर 

बता दें कि अश्विन ने नवंबर, 2011 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने 98 टेस्ट खेल लिए हैं, जिनकी 185 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 23.93 की औसत से 501 विकेट चटका लिए हैं, जिसमें उनका मैच बेस्ट 13/140 का रहा है. इसके अलावा 139 पारियों में बैटिंग करते हुए अश्विन ने 26.67 की औसत से 3308 रन बना लिए हैं. इस दौरान बल्ले से 5 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं. 

 

ये भी पढे़ं…

IND Vs ENG: जो रूट ने दी बैजबॉल की कुर्बानी, फिफ्टी जड़कर किया धमाका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles