Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Jofra Archer Unplayable Bowling County Championship Makes Cricket Return Watch Video

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कई महीनों से कोहनी की चोट के कारण ब्रेक पर थे और यह बेहद चौंकाने वाला तथ्य है कि उन्होंने मई 2023 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. खैर अब उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में वापसी की है और वापस आते ही अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं.

आर्चर ने 2023 में कोहनी की सर्जरी से पूरी तरह उबरते हुए काउंटी क्रिकेट में वापसी की है, जहां उन्हें सेकेंड डिवीजन में खेलते देखा गया. ‘County Championship’ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह जोफ्रा आर्चर की इन-स्विंग फुल लेंथ गेंद ने बल्लेबाज को पूरी तरह झकझोर कर रख दिया, जिसे अंपायर ने LBW आउट करार दिया.

जोफ्रा आर्चर ने एकदिवसीय विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम को जॉइन किया था और उसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ स्क्वाड में भी शामिल किया गया था, लेकिन इस दौरान वो केवल अभ्यास ही करते नज़र आए.

जोफ्रा आर्चर बेहद प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं, लेकिन वे साल 2020 से ही चोटों से घिरे रहे हैं और इसी कारण उनके क्रिकेट के भविष्य पर सवाल उठते रहे हैं. उन्हें अपनी लाइन और लेंथ में सटीकता और खासतौर पर गति के लिए जाना जाता है, लेकिन कुछ सालों में उन्हें कई सर्जरी करानी पड़ी हैं.

क्या आईपीएल 2024 में खेलेंगे जोफ्रा आर्चर? 

जोफ्रा आर्चर फिलहाल स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं. चूंकि आईपीएल 2024 भी अधिक दूर नहीं है, इसलिए क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल उमड़ रहा होगा कि क्या वो इस लीग में खेलते दिखाई देंगे. दुर्भाग्यवश आर्चर इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्योंकि 2024 IPL ऑक्शन से पूर्व मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था और वो ऑक्शन का हिस्सा भी नहीं बने थे.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनिजिंग डायरेक्टर रॉबर्ट की का कहना था कि आर्चर IPL खेलना चाहते थे, लेकिन ECB (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) ने इसके लिए हामी नहीं भरी थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles