Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Karan Johar again praised Ranbir Kapoor Animal for its unique approach and narrative | करण जौहर ने फिर की रणबीर कपूर की एनिमल की तारीफ, बोले

Karan Johar On Animal: संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित और रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ साल 2023 की ब्लॉकबस्ट फिल्म रही थी. ये फिल्म काफी विवादों में भी रही थी बावजूद इसके ‘एनिमल’ को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. वहीं हाल ही में एक इवेंट में  करण जौहर ने ‘एनिमल’ पर अपने अनफ़िल्टर्ड व्यूज शेयर किए. फिल्म में टॉक्सिक मर्दानगी के चित्रण को लेकर ध्रुवीकरण वाली बहस के बावजूद, जौहर ने फिल्म के यूनिक अप्रोच और नेरेटिव के लिए इसकी तारीफ की.

करण जौहर ने ‘एनिमल’ को लेकर क्या कहा?
फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2024 में बोलते हुए, करण जौहर ने कहा कि उन्होंने पहले भी कई बार ‘एनिमल’ के बारे में बात की है और कई लोग उनसे सहमत और असहमत रहे हैं. उन्होंने कहा, “एनिमल’ पर बहुत बहस हुई है. लोगों ने राय जाहिर की है, इसके पक्ष में या इसके खिलाफ खड़े हुए हैं. पर्सनली, ईमानदारी से कहूं तो, मैंने इसे एक कैरेक्टर फिल्म के रूप में देखा यह एक ऐसे कैरेक्टर पर बेस्ड है जो बेहद निष्क्रिय, स्वाभाविक रूप से हिंसक था, जिसमें कई इमोशनल इश्यू थे – और मुझे इसका ट्रीटमेंट पसंद आया.”

एनिमल’ के नैरेटिव से इम्प्रेस हुए थे करण
करण जौहर ने आगे कहा, “मैं फिल्म के मोरल कम्यूनिकेशन में गहराई से नहीं गया. मैं नैरेटिव से बहुत प्रभावित हुआ और जिस तरह से फिल्म मेकर ने साउंड डिजाइन, स्क्रीनप्ले डायलॉग, कैरेक्टर डेवलेपमेंट के माध्यम से इसकी कहानी बताई तो एक फिल्म निर्माता के रूप में  आई लव्ड इट. ” करण ने ये भी बताया कि फिल्म प्रभावशाली थी क्योंकि इस पर लोगों ने रिएक्शन दिए.

एनिमल’ रही थी ब्लॉकबस्टर
बता दें कि निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल ने अहम रोल प्ले किया था.  दिसंबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसने दुनिया भर में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी और ये फिल्म रणबीर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. हालांकि टॉक्सिक मर्दानगी और काफी हिंसा को बढ़ावा देने और महिमामंडन करने के लिए लोगों के एक बड़े वर्ग द्वारा फिल्म की आलोचना भी की गई थी.

यह भी पढ़ें:  Dhirajlal Shah Passed Away: फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का निधन, सनी देओल की फिल्म ‘हीरो’ का किया था निर्माण

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles