Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Khalid Al Batarfi Al Qaeda Yemen leader died

Khalid al Batarfi Died: यमन स्थित अलकायदा शाखा के प्रमुख खालिद अल बतरफी के मौत हो गई है. इस खबर की पुष्टि रविवार देर रात आतंकवादी संगठन द्वारा की गई. खालिद की बर्बरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी सरकार ने उसके ऊपर 50 लाख डॉलर का इनाम रखा हुआ था. अगर इस राशी को भारतीय रुपये में देखें तो 41, 36,77,500 होता है. 

खालिद अल बतरफी अलकायदा इन द अरैबियन पेनिसुला (एक्यूएपी) का नेतृत्व करता था. ये वही संगठन है जिसकी स्थापना ओसामा बिन लादेन ने की थी. लादेन की मृत्यु के पश्चात् भी उसके समर्थक इस आतंकी संगठन को चला रहे हैं. इस आतंकी संगठन को मौजूदा समय के सबसे कट्टर आतंकी संगठनों में से एक माना जाता है. 

अलकायदा ने जारी किया वीडियो 

खालिद अल बतरफी के मृत्यु का एक वीडियो अलकायदा द्वारा जारी किया गया है. इस वीडियो में उसे अलकायदा के काले और सफेद झंडे में लिपटा हुआ दिखाया गया है. खालिद की मृत्यु कैसे हुई फिलहाल इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है. जारी वीडियो में उसका चेहरा नजर आ रहा है. हालांकि, चेहरे पर किसी प्रकार घाव नहीं नजर नहीं आ रहा है. 

खालिद अल बतरफी की कितनी थी उम्र? 

खालिद अल बतरफी की उम्र कुछ ज्यादा नहीं थी. उसने महज 40 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. ‘एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप’ के मुताबिक उसके संगठन के कुछ आतंकियों ने उसका एक वीडियो साझा करते हुए उसकी मृत्यु की खबर दी है. 

अलकायदा का अगला नेता कौन? 

खालिद अल बतरफी की मृत्यु के पश्चात् साद बिन अतेफ अल अवलाकी को अलकायदा के इस शाखा का अगला नेता चुना गया है. आपको जानकर हैरानी होगी की साद पर भी अमेरिका द्वारा करीब 60 लाख डॉलर का इनाम रखा गया है. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से ठीक पहले CAA, पाकिस्तानी जनता ने मोदी सरकार को जो कहा आप भी सुनिए

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles