Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Kuldeep Yadav 50 Wickets Milestone In Test India Vs England 5th Test Dharamshala

Kuldeep Yadav IND vs ENG: कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए शानदार बॉलिंग करते हुए एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. कुलदीप ने टेस्ट करियर के 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. इस दौरान कुलदीप ने वह कर दिखाया है, जो 100 सालों में नहीं हुआ है. 

दरअसल कुलदीप पिछले 100 सालों में सबसे कम गेंदें फेंककर 50 विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं. वे भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. कुलदीप ने 1871 गेंदें फेंककर 50 विकेट पूरे किए हैं. उनका अब तक करियर शानदार रहा है. कुलदीप ने खबर लिखने तक 21 पारियों में 51 विकेट झटके हैं. इस दौरान एक टेस्ट पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. कुलदीप टेस्ट में 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं.

अगर भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो कुलदीप 43वीं रैंकिंग पर हैं. इस मामले में अनिल कुंबले टॉप पर हैं. कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए थे. वहीं रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. अश्विन ने खबर लिखने तक 100 मुकाबलों में 507 विकेट लिए हैं. कपिल देव तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 131 मैचों में 434 विकेट लिए हैं.

अपडेट जारी है…

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने की धोनी जैसी चतुराई, कुलदीप को किया इशारा, फिर पलक झपकते ही कर दी स्टंपिंग

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles