Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Kuldeep Yadav Ball Gets 10.9 Degrees Turn That Bowled England’s Zak Crawley Watch IND Vs ENG 5th Test

Kuldeep Yadav Ball Turn: कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट के दूसरे सेशन में कमाल करते हुए पंजा खोल दिया. भारतीय स्पिनर ने बेन स्टोक्स को आउट कर पांचवां विकेट लिया, लेकिन स्टोक्स से पहले उन्होंने इंग्लिश ओपनर जैक क्रॉली को पवेलियन की राह दिखाई, जिसके ज़रिए इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा था. कुलदीप ने क्रॉली को ऐसी गेंद फेंकी, जिसे करीब 11 डिग्री का टर्न मिला. कुलदीप की इस गेंद ने इंग्लिश ओपनर को भी हैरान कर दिया.  

चाइनामैन कुलदीप ने 38वें ओवर में क्रॉली को बोल्ड किया और उस गेंद पर उन्हें 10.9 डिग्री की टर्न हासिल हुई. कुलदीप की इतनी भंयकर टर्न देख इंग्लिश बैटर के होश उड़ गए. कुलदीप ने जो गेंद फेंकी वह ऑफ स्टंप के बाहर टप्पा खाई और खतरनाक टर्न लेते हुए लेग स्टंप ले उड़ी. कुलदीप यादव की टर्न वाकाई देखने लायक थी.

सबसे तेज़ पूरे किए 50 टेस्ट विकेट 

कुलदीप यादव भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज़ 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने. उन्होंने 1871 गेंदें फेंककर 50 विकेट अपने नाम कर लिए. धर्मशाला में कुलदीप अपने करियर का महज़ 12वां टेस्ट खेल रहे हैं. उन्होंने 21वीं पारी में 50वां विकेट झटका. कुलदीप का टेस्ट करियर अब तक बेहद ही शानदार गुज़रा है. 

धर्मशाला टेस्ट हटाकर कुलदीप ने अब तक 11 टेस्ट खेल लिए हैं. इन मैचों की 20 पारियों में बॉलिंग करते हुए भारतीय स्पिनर ने 21.82 की औसत से 46 विकेट ले लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट 5/40 का रहा है. इस दौरान उन्होंने 3 बार फाइव विकेट हॉल अपने नाम किया है. 

सीरीज़ जीत चुकी है टीम इंडिया 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है. रांची में खेले गया चौथा टेस्ट जीत भारत ने सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया था. इंग्लैंड ने जीत के साथ सीरीज़ की शुरुआत की थी. लेकिन फिर अगले तीन टेस्ट में भारत ने जीत हासिली की. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: इंग्लैंड से आए मेहमान ने राहुल द्रविड़ को दिया खास तोहफा, जीता कोच का दिल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles