Editor’s Pick

Lashkar terrorists were trying to terrorize Jammu and Kashmir police arrested them घाटी को दहलाने की फिराक में थे लश्कर के आतंकी, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Image Source : FILE
भारतीय सुरक्षाबल

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को घाटी में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। साथ ही 2 आतंकियों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से गोला-बारूद समेत काफी आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस के मुताबिक, बांदीपोरा पुलिस ने 13 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ गुंदबल नर्सरी में शुरू की गई घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान रख हाजिन निवासी मुसैब मीर उर्फ मोया और गुलशनाबाद हाजिन निवासी अराफात फारूक वागे उर्फ डॉ. आदिल के रूप में हुई है।

आतंकियों के पास से कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद 

पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक एके-56 राइफल, चार एके सीरीज की मैगजीन, आरडीएक्स पाउडर, डेटोनेटर, आईईडी मैकेनिज्म रिमोट कंट्रोल, लूज वायर, लोहे के पाइप समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

भारतीय सुरक्षाबल

Image Source : FILE

भारतीय सुरक्षाबल

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वहीं गिरफ्तार किए गए दो आतंकी सहयोगियों की पहचान वांगीपोरा सुंबल निवासी इमरान मजीद मीर उर्फ जाफर भाई और वहाब र्पे मोहल्ला हाजिन निवासी सुरैया राशिद वानी उर्फ सेंटी के रूप में हुई है। इनके पास से भी दो हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

लोगों के मन में भय पैदा करने का दिया गया था आदेश 

शुरुआती जांच में सामने आया है कि, भंडाफोड़ किए गए आतंकवादी मॉड्यूल को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लश्कर के आतंकवादी कमांडर समामा उर्फ बाबर के द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था। आतंकियों को लोगों के मन में भय पैदा करने के लिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले करने का आदेश दिया गया था। वहीं आतंकियों को भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थान पर आईईडी विस्फोट का भी आदेश दिया गया था। 

Latest India News




Source link

Related Articles

Back to top button