Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

LIVE FIFA World CUP Points Table: लियोनल मेसी की टीम को करना पड़ा हार का सामना, प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलफेर

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप के रोमांचक सीजन की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन की शुरुआत में ही बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. पहले कतर की ऐतिहासिक हार ने सभी को हैरान कर दिया, उसके बाद अब अर्जेंटीना की हार ने भी समीकरण बदलकर रख दिया है. मेसी की टीम ने वर्ल्ड कप में हार के साथ शुरुआत की है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टूर्नामेंट में टीम वापसी करने में कामयाब हो पाती है या नहीं. सऊदी अरब से हार के बाद ग्रुप सी में अर्जेंटीना नंबर 4 पर है.

सऊदी अरब ने वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में जीत दर्ज कर टॉप पर अपनी जगह पक्की कर ली है. दूसरे और तीसरे नंबर पर पोलैंड और मैक्सिको की टीम है. वहीं, ग्रुप A और B की सभी 8 टीमों ने एक-एक मुकाबला खेल लिया है. यहां इक्वाडोर ने कतर के खिलाफ पहले ही मैच में ऐतिहासिक शिकस्त दी थी. जबकि नीदरलैंड ने सेनेगल के खिलाफ जीत दर्ज की है. ग्रुप बी की बात करें तो इंग्लैंड ने अपनी पहली जीत के साथ टॉप पर जगह बना रखी है. वहीं, ईरान को शिकस्त झेलनी पड़ी और यूएसए और वेल्स के बीच मैच ड्रॉ साबित हुआ.

ग्रुप डी में फ्रांस टॉप पर

ग्रुप डी में फ्रांस की टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की और टॉप पर अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, तुनूशिया और डेनमार्क के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा जिसके बाद दोनों टीमों ने दूसरे और तीसरे नंबर पर जगह बना रखी है. लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसे पहले ही मुकाबले में फ्रांस के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

कैसे फाइनल तक पहुंचेगी टीमें

इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने भाग लिया है. जिसमें 4-4 के 8 ग्रुप बनाए गए हैं, प्रत्येक टीम अपने ही ग्रुप की टीमों से मैच खेलेंगी. उसके बाद सभी ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर-16 राउंड में प्रवेश करेंगी. वहां, कुल 8 मुकाबले खेले जाएंगे, यहां से जीतने वाली 8 टीमें क्वार्टरफाइनल में प्रवेश