Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Lucknow Super Giants Appoint Lance Klusener As Assistant Coach IPL 2024

Lance Klusener LSG Assistant Coach: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2024 का बिगुल बज चुका है. आईपीएल 2024 का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाएगा. इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी लांस क्लूजनर को अपना सहायक कोच नियुक्त किया है. वह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और साथी सहायक कोच एस. श्रीराम के साथ मिलकर काम करेंगे. 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2022 में जुड़ी थी. दोनों साल टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन अभी तक खिताब नहीं जीत सकी है. दोनों ही बार टीम एलिमिनेटर में बाहर हो गयी थी. बता दें कि लांस क्लूजनर एलएसजी की दक्षिण अफ़्रीकी फ्रेंचाइजी, डरबन सुपर जायंट्स के मुख्य कोच भी हैं. 

अपने समय के दिग्गज रहे 52 साल के लांस क्लूजनर ने दुनिया भर में कई टीमों को कोचिंग दी है, जिसमें दिल्ली और त्रिपुरा की घरेलू टीमों के सलाहकार कोच के तौर पर काम करना भी शामिल है. वह दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े रहने के अलावा मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं. 

गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने पिछले साल उनके कोच रहते कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपना पहला खिताब जीता था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच रहने के अलावा अफगानिस्तान के मुख्य कोच रहे हैं. क्लूजनर ने 1996 से 2004 के बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट और 171 वनडे मैच खेले. 

लखनऊ की टीम आईपीएल 2024 में अपना अभियान 24 मार्च को जयपुर में 2008 चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुरू करेगी. वहीं अभी तक के शेड्यूल के हिसाब से लखनऊ की टीम अपने घर पर दो मैच खेलेगी. पहला मैच 30 मार्च को पंजाब किंग्स से और दूसरा मैच सात अप्रैल को गुजरात टाइटंस से होगा. 

यह भी पढ़ें-

Yuvraj Singh: राजनीति में एंट्री करेंगे युवराज सिंह? गुरदासपुर लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव? जानें ‘सिक्सर किंग’ का जवाब

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles