Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Maine Bola Tha Sachin Tendulkar Special Post For James Anderson As England Pacer Complete 700 Test Wickets IND Vs ENG

Sachin Tendulkar On James Anderson: जेम्स एंडरसन ने 700 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए. उन्होंने भारत के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में कुलदीप यादव को आउट कर 700वां टेस्ट विकेट झटका. 41 साल के एंडरसन ये आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले तेज़ गेंदबाज़ बने. एंडरसन ने अपने इस रिकॉर्ड से सभी को हैरान किया, जिसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल रहे. दिग्गज तेंदुलकर ने एंडरसन के लिए अनूठी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा, “मैंने बोला था.”

तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैंने पहली बार एंडरसन को 2002 में ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देख था, और गेंद पर उनका काबू बेहद खास दिखा था.”

उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन बहुत पहले ही उनकी तारीफ की थी. पूर्व भारतीय बैटर ने आगे लिखा, “नासिर हुसैन ने तभी उनके बारे में बहुत अच्छा बोला था, मुझे यकीन है, वह कहेंगे, “मैंने बोला था”- कि उन्होंने पहले ही बता दिया था.”

तेंदुलकर ने आगे लिखा, “700 टेस्ट विकेट एक शानदार कामयाबी है. एक तेज़ गेंदबाज़ 22 सालों तक खेल रहा है और लगातार शानदार प्रदर्शन कर 700 विकेट लेने में कामयाब होता है जब तक एंडरसन ने ऐसा कर नहीं दिया तब तक यह कहानी लग रही थी.”

सबसे ज़्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले हैं तीसरे गेंदबाज़

बता दें कि जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ हैं. हालांकि तेज़ गेंदबाज़ के रूप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में अव्वल नंबर पर हैं, लेकिन ओवरऑल वह तीसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर 800 विकेट से साथ दूसरे और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर 708 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. फिर एंडरसन 700 विकेट के साथ तीसरे पर आ गए हैं. 

 

ये भी पढे़ं…

Legends Cricket Trophy: ओपनिंग सेरेमनी में जैकलीन ने डांस से लगाई स्टेज पर आग, बादशाह ने गानों से जीता दिल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles