Editor’s Pick

Massive fire in a plant in China Henan province 36 dead two missing-चीन के हेनान प्रांत में एक प्लांट में लगी भीषण आग, 36 लोगों की मौत, दो लापता

Image Source : PTI
चीन के हेनान प्रांत में एक प्लांट में भीषण आग लग गई।

बीजिंग| चीन के हेनान प्रांत में एक भयानक हादसा हो गया। हेनान प्रांत के आन्यांग शहर के वेनफेंग जिले में एक कमर्शियल और व्यापार कंपनी के प्लांट में सोमवार रात भीषण आग लग गई। स्थानीय अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस भयानक घटना में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के मुताबिक, हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शहर के सूचना विभाग के अनुसार प्लांट में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग के कर्मियों को चार घंटे से भी ज्यादा का समय लगा। जानकारी के मुताबिक आग पर रात को तकरीबन 11 बजे काबू पा लिया गया था। हालांकि, अभी आग लगने का कारण पती नहीं चल सका है। मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

हाल में बुर्ज खलीफा के पास 35 मंजिला इमारत में धधकी थी आग

हाल में दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के पास 35 मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था। लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बिल्डिंग में लगी आग का वीडियो देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी बड़ी मोमबत्ती में आग लगी हो। आग हर मंजिल की बालकनी से लगी दिख रही थी। आग बुझाने के बाद इमारत पर काला निशान दिखाई दे रहा था। 

हाल में मैनहट्टन की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लगी थी आग

हाल में अमेरिका में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन स्थित एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लिथियम बैटरी से आग लग गई थी, जिससे वहां मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। दमकल अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में काफी लोग घायल हो गए थे। जिनमें से कुछ की हालत नाजुक थी। अधिकारियों  ने बताया था कि मैनहट्टन की ईस्ट 52 स्ट्रीट पर स्थित 37 स्टोरी बिल्डिंग में शनिवार सुबह आग लगी। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर हुआ था, वीडियो में दिख रहा है कि लोग अपार्टमेंट की खिड़कियों पर लटके हैं और दमकलकर्मी रस्सियों की मदद से उन्हें नीचे उतार रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button