Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Miss world 2024 Krystyna Pyszkova from Czech Republic win crown know about sini shetty indian model reached to top 8

Sini Shetty Profile: दुनिया को अपनी 71वीं मिस वर्ल्ड मिल गई है. चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जीत का ताज अपने सिर सजाया है. फॉर्मर मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का ने विनर के सिर पर क्राउन पहनाकर उन्हें सम्मानित किया. वहीं लेबनान की यास्मीना फर्स्ट रनर-अप रहीं. मिस वर्ल्ड 2024 भारत को सिनी शेट्टी ने रिप्रेजेंट किया था जो टॉप 8 फाइनलिस्ट की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहीं लेकिन टॉप 4 में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने से चूक गईं. जीत के इतने करीब पहुंचकर रेस से बाहर होने वाली सिनी शेट्टी कौन हैं, आईए जानते हैं.

कौन हैं सिनी शेट्टी?
सिनी शेट्टी भारतीय मॉडल हैं जो मिस फेमिना 2022 रह चुकी हैं. महज 21 साल की उम्र में सिनी ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. उनके एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की बात करें तो वे चार्टेड अकाउंटेंड की पढ़ाई कर रही हैं. सिनी ना सिर्फ एक मॉडल हैं बल्कि वे एक बेहद शानदार भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने निंबूड़ा गाने पर भरतनाट्यम डांस किया था और फॉर्मर मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन को ट्रिब्यूट दिया था.


फैमिली और बैकग्राउंड
सिनी शेट्टी का ताल्लुक कर्नाटक से हैं, हालांकि उनका जन्म मुंबई में हुआ था. जूम को दिए अपने एक पुराने इंटरव्यू में सिनी ने खुलासा किया था कि सिनी का ननिहाल एक शाही परिवार है. वे कननजारू पैलेस के शाही वंश से ताल्लुक रखते हैं. वहीं उनका ददिहाल स्वतंत्रता सेनानियों के वंश से है. इंटरव्यू के दौरान सिनी ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि जो मूल्य मुझमें पिरोए गए हैं, वो सेवा करना, कम्युनिटी के लिए मौजूद रहना और भारत के लिए मौजूद रहना है, यह समझना है कि मातृभूमि हमारे लिए क्या मायने रखती है और हमारे लिए आजादी का क्या मतलब है.’

मिस इंडिया 2022 हैं सिनी शेट्टी
सिनी शेट्टी ने मिस इंडिया 2022 में कर्नाटक को रिप्रेजेंट किया था और तब उन्होंने जीत का ताज अपने सिर सजाया था. मिस वर्ल्ड के ग्रैंड फिनाले में भी सिनी टॉप 8 फाइनिलस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहीं लेकिन टॉप 4 की लिस्ट से बाहर हो गईं.

मिस वर्ल्ड को क्या-क्या मिलता है?
मिस वर्ल्ड को हीरे और कीमती पत्थरों से जड़ा कीमती क्राउन दिया जाता है और साथ ही 10 करोड़ रुपए की प्राइज मनी भी दी जाती है. विनर को होटल में रहना- खाना और एक साल के लिए फ्री वर्ल्ड टूर जैसी सुविधाएं भी दी जाती है. मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, कपड़े, जूलरी के साथ-साथ मिस इंडिया को मेकअप आर्टिस्ट भी दिए जाते हैं और वे मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की ब्रांड एंबेसडर भी बनाई जाती हैं.

भारत ने 6 बार पहना मिस वर्ल्ड का ताज, 3 बार मिला मिस यूनिवर्स बनने का मौका
भारत भले ही इस बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से चूक गया हो, लेकिन इससे पहले 6 बार भारत ने ये अचीवमेंट अपने नाम की है. भारत से अब तक रीता फारिया, ऐश्वर्या राय बच्चन, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा और मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का क्राउन अपने सिर सजा चुकी हैं.

इसके अलावा भारत से तीन एक्ट्रेसेस ने मिस यूनिवर्स भी जीता है. सुष्मिता सेन, लारा दत्ता और हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स बनकर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: Heeramandi First Song Out: 800 साल पहले ही लिखा जा चुका था ‘हीरामंडी’ का पहला गाना ‘सकल बन’, गाने का मतलब जानते हैं आप?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles