Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Most Sixes In Any Test Series Record IND Vs ENG Ranchi Test

Sixes In IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है. इस श्रृंखला में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के पड़ने का नया रिकॉर्ड बन गया है. दिलचस्प बात यह है कि अभी इस टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ही चल रहा है. यानी एक टेस्ट सीरीज में छक्कों का यह रिकॉर्ड अभी और बड़ा होने वाला है.

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुई एशेज के दौरान एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के पड़ने का रिकॉर्ड बना था. तब 5 मैचों में कुल 74 छक्के जमे थे. आज (25 फरवरी) रांची टेस्ट के तीसरे दिन ध्रुव जुरेल ने बैक टू बैक छक्के जमाकर इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड
भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2024: 75+ छक्के
इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 2023: 74 छक्के
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2014: 65 छक्के
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज 2019: 65 छक्के
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 2014: 59 छक्के

रांची में दो पारियों में ही पड़ गए 13 छक्के
भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में तीसरे दिन के पहले सेशन तक ही 13 छक्के पड़ गए. यहां इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 5 छक्के जमाए तो वहीं भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 8 छक्के जड़ दिए. भारत की ओर से अकेले ध्रुव जुरेल ने ही 4 शानदार छक्के लगाए. उन्होंने 90 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया रांची टेस्ट में इंग्लैंड को चुनौती देने की स्थिति में पहुंच गई है.

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी 307 रन पर खत्म हुई. इस तरह इंग्लैंड के पास पहली पारी के आधार पर 46 रन की लीड है.

यह भी पढ़ें…

IPL 2024: दिल्ली का होम ग्राउंड वाइजैग, 10 शहर और 21 मैच…जानिए आईपीएल 2024 के शेड्यूल में क्या है खास; जानें सबकुछ

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles