Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Naseeruddin Shah was paid fifteen thousand rupees fees for his first film jaane bhi do yaaro

Naseeruddin Shah First Movie: बॉलीवुड के फेमस एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी लंबे समय कर काम किया है. एक्टर अक्सर सोशल मीडिया पर पॉलीटिकल और समाज से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रहते हैं. बॉलीवुड के तीनों खान के साथ स्क्रीन शेयर नसीरुद्दीन शाह ने काम किया है. उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्सऑफिस पर हिट रही हैं. अपने पूरे करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके एक्टर को उनकी पहली फिल्म के लिए काफी कम फीस दी गई थी. आइए एक्टर के फिल्मी सफर से जुड़े इस किस्से के बारे में जानते हैं 

नसरुद्दीन को मिली इतनी फीस 
News18 की रिपोर्ट के मुताबिक साल 1983 में नसीरुद्दीन शाह ने ‘जाने भी दो यारो’ फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में शामिल सभी एक्टर्स को मात्र 4 से 5 हजार रुपए फीस दी गई थी. फिल्म का बजट था मात्र 6.48  करोड़ रुपए. बजट कम होने के कारण फीस चार्ट को लो रखा गया था. उस वक्त इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह को सबसे ज्यादा फीस के तौर पर मात्र 15 हजार रुपए दिए गए थे. इस फिल्म के साथ एक्टर नसीरुद्दीन का एक बैड एक्सपीरिएंस रहा है. फिल्म के सेट पर शूटिंग के दौरान एक्टर का ‘निकौन’ कंपनी का कैमरा भी चोरी हो गया था. 


बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई फिल्म 
फिल्म की कास्ट की बात करें तो इसमें नसीरुद्दीन शाह के साथ सतीश शाह, सतीश कौशिक, ओम पुरी, रवि बसवानी, पंकज कपूर और विधु विनोद चोपड़ा ने काम किया था. ये सभी उस दौर के स्ट्रगलिंग एक्टर्स थे.

बता दें ‘जानें भी दो यारो’ फिल्म 12 अगस्त 1983 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ ही बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म ने मात्र 10 दिनों के अंदर ही 375 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी. इस फिल्म को आईएमडीबी पर 6.7 रेटिंग मिली थी. कुन्दन शाह द्वारा निर्देशित ये फिल्म बनते वक्त कॉमेडी थी.  रिलीज होने के बाद व्यूवर्स ने इसे कल्ट फइल्म के रूप में देखा.  

ये भी पढ़ें : Bigg Boss 17 Winner मुनव्वर फारूकी ने खरीदी नई लग्जरी कार, वीडियो शेयर कर दोस्त ने दिखाई झलक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles