Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

National handball competition will be held in Begusarai, 700 veteran players from across the country will gather. – News18 हिंदी

रिपोर्ट-नीरज कुमार
बेगूसराय. बिहार में पहली बार नेशनल हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप होने जा रही है. इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. आयोजन बेगूसराय में होना है. इससे पहले पिछले साल अहमदाबाद में ये मुकाबले हुए थे. टीम का चयन किया जाना है. जो भी खिलाड़ी इच्छुक हों वो इसके लिए प्रयास कर सकते हैं.

बिहार में पहली बार सीनियर लेवल के नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप होने जा रही है. हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 52वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप के लिए बेगूसराय जिले को चुना है. आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है. आयोजन 31 मार्च से 4 अप्रैल तक होगा. पिछले साल 2023 में 51वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप अहमदाबाद में हुई थी. उसमें देशभर से 30 टीमों ने हिस्सा लिया था. इस साल बेगूसराय में होने वाले आयोजन में 32 टीम भाग लेंगी. इन टीमों के 700 से अधिक खिलाड़ी खेल का प्रदर्शन करेंगे. यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता 31 मार्च से चार अप्रैल तक होगी.

6 टीम होंगी शामिल
चैंपियनशिप एनएच-31 अंग्रेजी ढाला के पास एक निजी स्कूल के फील्ड पर होगी. यहां पर तीन ग्राउंड में रोजाना 6 टीम अपना दम दिखाएंगी. 2 फरवरी को हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस वर्ष के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बेगूसराय को चुना था. आयोजन समिति के सचिव महंत प्रणव भारती ने आयोजन स्थल को देखकर संतुष्टि जाहिर की और आशा व्यक्त की कि यहां का आयोजन भव्य और ऐतिहासिक होगा. इस दौरान आयोजन समिति के सदस्यों ने जिले के कई प्रमुख हस्तियों से मुलाकात की और कार्यक्रम सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा.

ये भी पढ़ें-Varanasi : काशी विश्वनाथ मंदिर में अब झट से होंगे दर्शन, बदलने वाली है व्यवस्था, इन लोगों को मिलेगा लाभ

खेल किट और आधार कार्ड लाएं
वरिष्ठ पुरुष राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के लिए देश भर के सभी राज्यों में टीम के चयन के लिए फरवरी से तैयारी की जा रही है. हैंडबॉल संघ के आयोजक एलेक्सिया हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. धीरज ने बताया चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए इच्छुक खिलाड़ी खेल किट और आधार कार्ड के साथ वरिष्ठ हैंडबाल कोच को रिपोर्ट कर सकते हैं. शारीरिक दक्षता और खेल कौशल के आधार पर खिलाड़ी चुना जाएगा. प्रदेश हैंडबाल संघ की ओर से चयनकर्ता नियुक्त किए जाएंगे.

Tags: Begusarai news, Local18

Source link