Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Nepali Youth Viral Video Nepali youth trapped in Russia Ukraine war appeal to India for help

Nepali in Russia: रूस में फंसे भारतीय युवकों के बाद अब नेपाली युवकों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कुछ नेपाली युवकों ने भारत से मदद की गुहार लगाई है. इन युवकों ने कहा, ‘हमें हेल्पर के काम के लिए झूठ बोलकर रूस लाया गया था और अब हमें जंग में भेजा जा रहा है.’ युवकों ने बताया कि नेपाल से हम 30 लोग थे, जिसमें से सिर्फ अब पांच लोग ही बचे हैं.

आर्मी की वर्दी में दिख रहे नेपालियों का वीडियो माथा घुमा देने वाला है. वीडियो में फिलहाल चार नेपाली युवक ही दिख रहे हैं. इनमें से एक युवक ने कहा, हमें हेल्पर की नौकरी के बहाने रूस लाया गया था, यहां आने पर वर्दी पहनाकर यूक्रेन के खिलाफ जंग के मैदान में भेज दिया गया. नेपालियों ने कहा कि हमने नेपाल की एंबेसी से मदद मांगी, लेकिन नेपाल से कुछ नहीं हो पा रहा है. भारत के तीन युवक भी हमारे साथ थे, जिन्हें भारत ने वापस अपने देश बुला लिया है. नेपालियों ने कहा, ‘हम 30 नेपाली युवकों में से सिर्फ 5 लोग ही बचे हैं, बाकी लोग कहां हैं उनके साथ क्या हुआ कुछ पता नहीं हैं.’

भारत की एंबेसी बहुत पावरफुल

नेपाली युवक ने कहा, भारत की एंबेसी बहुत पावरफुल है और हमें पूरी आशा है कि भारत हमारी मदद जरूर करेगा. युवक ने कहा, नेपाल का भारत पड़ोसी देश है और भारत-नेपाल का संबंध भी बहुत अच्छा है. ऐसे में हम अपने पड़ोसी देश भारत से मदद की गुहार लगा रहे हैं. ‘प्लीज हमको यहां से बचा लीजिए, हम लोग बहुत बुरी तरह फंस गए हैं.’ इसके बाद तीन नेपाली युवकों ने हाथ जोड़कर मदद की गुहार लगाते हुए वीडियो को बंद कर दिया.

भारत के युवकों ने भी लगाई थी मदद की गुहार
दिसंबर 2023 में 6 नेपाली युवकों के रूस-यूक्रेन युद्ध में मारे जाने की खबर आई थी, जिसके बाद नेपाल ने रूस से कहा था कि वह नेपाल के नागरिकों का इस्तेमाल करना बंद करे. काठमांडू पोस्ट के मुताबिक रूस में अभी तक कुल 14 नेपालियों की मौत हो चुकी है. पिछले दिनों भारत के युवको का भी ऐसा वीडियो सामने आया था, जिसके बाद भारत ने रूस में फंसे भारतीय युवकों को बचाने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ेंः इजरायल-हमास जंग के बीच नेतन्याहू से मिले NSA अजीत डोभाल, जानें इस मुलाकात में हुई क्या बात

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles