Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

New Pakistan PM Shehbaz Sharif victory speech Nawaz Sharif PML N PTI

Shehbaz Sharif Pakistan New PM: पाकिस्तान को अपना नया प्रधानमंत्री मिल गया है. नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ एक बार फिर पीएम की कुर्सी पर विराजमान हुए हैं. वोटिंग के दौरान शहबाज शरीफ को कुल 201 वोट मिले, जबकि पीटीआई उम्मीदवार अयूब खान के खाते में केवल 92 वोट आए. इस प्रकार शहबाज अपने विपक्षी नेता को करीब 100 वोटों से मात देते हुए दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने में कामयाब रहे. 

पाकिस्तान में दूसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद शहबाज शरीफ काफी खुश नजर आए. उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) ने एक वीडियो अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट से साझा किया है. इस वीडियो में दूसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद शहबाज अपने बड़े भाई नवाज शरीफ को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

शहबाज शरीफ की विक्ट्री स्पीच 

पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद शहबाज शरीफ ने अपने अपने बड़े भाई नवाज और वहां उपस्थित अपने सहयोगियों को खुद पर भरोसा जताने और सदन का नेता बनाने के लिए धन्यवाद दिया. हालांकि, ज्यों ही शहबाज ने यह बात कही. वहां उपस्थित पीटीआई नेता बेंच को पीटते हुए चोर-चोर के नारे लगाने लगे. 

शहबाज शरीफ ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि पाकिस्तान में मेरी पार्टी के नेता को 3 बार चुना जा चुका है. इस दौरान देश में जो विकास हुआ वह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है. शरीफ ने कहा यह कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान के निर्माण में नवाज शरीफ का भी अहम योगदान है.

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो को भी याद किया. उन्होंने कहा देश जुल्फिकार अली भुट्टो के बलिदान को हमेशा याद रखेगा.

नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके बड़े भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने विरोधियों के विपरीत कभी भी देश को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचा.

शरीफ ने नेशनल असेंबली में कहा कि उन्होंने (पीटीआई) पूरे विपक्ष को सलाखों के पीछे डाल दिया था. उन्हें महिलाओं और बच्चों की परवाह नहीं थी और ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जिसे यहां मैं बोल नहीं सकता हूं. 

हमारे नेतृत्व और उनके नेतृत्व में यही अंतर है… यहां उपस्थित पूरी सभा इस बात से अवगत है कि हमने कभी भी बदले की राजनीति के बारे में नहीं सोचा है.

शहबाज ने कहा हमारे शासन के दौरान कभी कोई बर्तन नहीं टूटा, न ही कभी कोई इमारत क्षतिग्रस्त हुई… लेकिन यह शर्मनाक है कि देश ने वह भी दिन देखा जब 9 मई को जीएचक्यू और कोर कमांडर के घरों पर हमले हुए.

शहबाज शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन और उनकी सहयोगी पार्टियां देश में एक अच्छे इंसान के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा इस संसद में प्रतिभाशाली लोग बैठे हैं जो पाकिस्तान की नैया को किनारे लगा सकते हैं… इनमें पत्रकार, बुद्धिजीवी, राजनेता, धार्मिक नेता शामिल हैं. 

पाकिस्तान में किसानों के हालात पर बात करते हुए शहबाज ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को सीधे सब्सिडी प्रदान करेगी और सोलर ट्यूबवेल पर एक पैकेज की जल्द ही घोषणा करने वाली है. 

उन्होंने कहा बीज माफियाओं को खत्म किया जाएगा और हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देशों से बीज आयात करेंगे और किसानों को उपलब्ध कराएंगे. इस दौरान पहली बार किसानों को फ्री में बीज उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Pakistan New Prime Minister: शहबाज शरीफ फिर बने पाकिस्तान के PM, पीटीआई के उमर अयूब खान को हराया

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles