Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

New York Harlen Indian Embassy Fazil Khan Indian man dies e bike battery caused it

Indian Man Dies in New York: शुक्रवार (23 फरवरी 2024) को न्यूयॉर्क के हार्लेम क्षेत्र में स्थित एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई थी. इस आग की चपेट में आने से 27 वर्षीय एक भारतीय शख्स की मौत हो गई. भारतीय दूतावास ने मृतक व्यक्ति की पहचान फाजिल खान के रूप में की है. दूतावास द्वारा बताया गया है कि वह मृतक के परिवार वालों के संपर्क में हैं और हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.

डेली न्यूज ने स्थानीय अग्निशमन विभाग के हवाले से बताया है कि यह दुर्घटना एक ई बाइक में मौजूद लिथियम आयन बैटरी के फटने की वजह से घटी. घटना को संज्ञान में लेते हुए न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि वे खान के परिवार के संपर्क में हैं. हम उनके पार्थिव शरीर को भारत भेजने में हर संभव सहायता उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं.

भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ‘न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में लगी आग में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. न्यूयॉर्क में हम दिवंगत के दोस्तों और परिवार वालों के संपर्क में हैं. हम उनके पार्थिव शरीर को भारत भेजने में हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.’

1 शख्स की मौत, 17 लोग हुए घायल:

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में घटी इस दुर्घटना में जहां एक भारतीय शख्स की मौत हो गई. वहीं 17 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. झुलसे लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

अधिकारियों के अनुसार इस भीषड़ आग की चपेट में चोटिल होने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती थी, लेकिन समय रहते 18 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. हालांकि, 12 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इसमें से 4 लोगों की स्थिति बेहद गंभीर बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें- फ्रांस के झंडे को शैतानी बताने वाले इमाम को मिला देश निकाला, सरकार बोली- ‘कुछ भी करने और कहने की नहीं मिलेगी छूट’

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles