Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

NSA Ajit Doval Benjamin Netanyahu meeting in Israel ceasefire Gaza Strip were discussed israel hamas war

Ajit Doval in Israel: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) से मुलाकात की. इस दौरान बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी में चल रही जंग के बारे में जानकारी दी. बैठक के दौरान हमास से बंधकों की रिहाई और इजरायल से मानव सहायता देने पर भी चर्चा हुई.

इस मुलाकात की जानकारी इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने सोशल मीडिया के एक्स हैंडल पर शेयर की है. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के निदेशक, प्रधानमंत्री के विदेश नीति सलाहकार और इजरायल के भारतीय राजदूत ने भी शामिल हुए. यह बैठक येरुशलम स्थित प्रधान मंत्री कार्यालय में हुई.

हमास बातचीत के लिए तैयार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रमजान के महीने में हमास लगातार गाजा पट्टी में युद्धविराम की बात कर रहा है. हमास ने कहा है कि हम युद्धविराम पर बातचीत के लिए हमेशा से तैयार हैं. कई बार समझौते को लेकर बैठकें हुईं, लेकिन इजरायल की वजह से ही बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकल पाता है. एक बार फिर रविवार को हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कहा कि वह गाजा में युद्धविराम पर बातचीत के लिए तैयार हैं.

गाजा में शुरू हुआ रमजान
गाजा में रमजान का पवित्र महीना शुरू हो गया है और लोगों ने बमबारी के बीच रोजा रखना शुरू कर दिया है. लोगों के पास खाने-पीने की वस्तुएं नहीं हैं. इजरायली हमलों में क्षतिग्रस्त मकानों के बीच में जगह तलाशकर नमाज पढ़ी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी हालत में भी लोग एक साथ रोज खोलते हैं. कई स्थानों से बच्चों के नाचने-गाने की आवाजें आ रही हैं, वहीं लाउडस्पीकर से अजान की आवाज सुनाई देने लगी है. हमास की हरकत के बाद इजरायली हमलों से गाजा पट्टी में सबकुछ बदल गया है.   

यह भी पढ़ेंः चीन ने अरुणाचल प्रदेश को बताया अपना हिस्सा, पीएम मोदी के दौरे पर कहा- विवाद अब बढ़ेगा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles