Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Oscar 2024 indian art director nitin chandrakant desai get tribute during memorial segment

Oscar 2024: 96वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 11 मार्च को हुआ है. इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड समारोह में दुनियाभर के कई कलाकारों को सम्मानित किया गया है. इस बार ओपनेहाइमर को सबसे ज्यादा ऑस्कर मिले हैं. इसके अलावा इस समारोह मेमोरियम सेगमेंट भी हुआ है. इस सेगमेंट में कई कलाकारों को सम्मानित किया गया है, इनमें से एक नाम भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का भी है. 

आस्कर में नितिन देसाई को दी गई श्रद्धांजलि 
नितिन देसाई को ऑस्कर 2024 में श्रद्धांजलि की दी गई है. इस दौरान मंच पर एक वीडियो चलाकर फिल्मी दुनिया के कई और नामचीन चेहरों को उनकी विरासत के लिए सम्मानित किया गया है. नितिन देसाई को सम्मान देते हुए उनका कुछ सेकेंड तक एक फोटो चलाया गया और सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए उन्हें ट्रिब्यूट दिया गया. ये पल काफी शानदार रहा. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो में इन सभी स्टार्स की झलक स्क्रीन पर दिखाई जा रही हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना बड़ा योगदान दिया था. 



साउथ कोरिया के स्टार को दी गई श्रद्धांजलि

नितिन देसाई के अलावा दिवंगत साउथ कोरिया स्टार ली सन-क्युन को भी श्रद्धांजलि दी गई है. ऑस्कर 2024 के मंच पर एक्टर की तस्वीर को स्क्रीन पर दिखाया गया. ली सन -क्युन का निधन 27 दिसंबर 2023 को हुआ था. एक्टर ने 48 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

इन स्टार्स को भी किया गया याद

ऑस्कर 2024 में इस बार मेमोरियम सेगमेंट में नितिन देसाई और ली सुन क्युन के अलावा फ्रेंड्स स्टार मैथ्यू पेरी, टीना टर्नर, रेयान ओ नील, म्यूजिक डायरेक्टर रिचर्ड लुईस, ग्लेंडा जैक्ससन, हैरी बेलाफोनेट, पीवी हरमन, पॉल रुबेंस, सिंगर बिल ली,  चिता रिवेरा, मेलिंडा डिलन, नॉर्मन ज्विसन, पाइपर लॉरी, जूलियन सैंड्स, कार्ल वेदर्स, ट्रीट विलियम्स, बर्ट यंग को भी याद किया गया है. 

कौन थे आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई 
बता दें कि नितिन देसाई इंडियन फिल्म में एक बेहतरीन आर्ट डायरेक्ट थे. उनका निधन पिछले साल 2 अगस्त को हुआ था. उनके काम को काफी पसंद किया जाता था. उन्होंने काफी लंबे अरसे तक फिल्मों में अपना एक अहम योगदान दिया था. नितिन देसाई ने कई बड़े फिल्ममेकर्स के साथ काम किया है.  इस लिस्ट में आशुतोष गोवारिकर, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे बड़े निर्देशको के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Zee Cine Award 2024: ब्लैक सूट में शाहरुख खान का दिखा स्टाइलिश अंदाज, किंग खान की परफॉर्मेंस पर फिदा हुई ऑडियंस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles