Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Oscars 2024 Live Streaming Time When And Where To Watch 96th Academy Awards Live In India

Oscars 2024 Live Streaming:  जैसे-जैसे 96वें एकेडमी पुरस्कार नजदीक आ रहे हैं, एक्साइटमेंट भी बढ़ती जा रही है. मोस्ट अवेटेड अवॉर्ड फंक्शन 10 मार्च को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में हॉलीवुड के प्रेसटिजियस डॉल्बी थिएटर में आयोजित किए जा रहे हैं. चौथी बार कॉमेडियन जिमी किमेल ऑस्कर 2024 की ग्लैमर भरी शाम को होस्ट करेंगे.

 जैसे-जैसे हॉलीवुड इस ग्रैंड नाइट के लिए तैयार हो रहा है, भारतीय दर्शक भी ऑस्कर 2024 का लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए एक्साइटेड हो रहे हैं. चलिए आपको यहां बताते हैं कि भारत में ऑस्कर 2024 की कब और कहां लाइव स्ट्रीमिंग होगी?

भारत में कब और कहां देख सकेंगे ऑस्कर 2024? 
 दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड ‘ऑस्कर 2024’ रविवार रात को अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किए जाएंगे.  भारतीय दर्शक सोमवार की सुबह यानी 11 मार्च को इस अवॉर्ड फंक्शन का लुत्फ उठा सकेंगे.

बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऑस्कर की स्ट्रीमिंग करेगा, साथ ही स्टार मूवीज, स्टार मूवीज एचडी और स्टार वर्ल्ड भी सुबह 4 बजे से शो का लाइव प्रसारण करेंगे. वहीं जो लोग 96वें अकादमी पुरस्कारों का सीधा प्रसारण देखने से चूक सकते हैं, वे टेंशन ना लें क्योंकि इस अवॉर्ड फंक्शन को शाम को इन्हीं  चैनलों पर फिर से टेलीकास्ट किया जाएगा.

हॉटस्टार ने ऑस्कर 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग की अनाउंसमेंट की थी
बता दें कि डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने पहले ही ऑफिशियली अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऑस्कर की लाइव स्ट्रीमिंग की अनाउंसमेंट कर दी थी और दर्शकों को एक ग्लैमरस सुबह के लिए तैयार होने के लिए कहा था.  डिज़्नी प्लस हॉटस्टार इंस्टाग्राम पर एक रील के जरिए इसकी अनाउंसमेंट की थी , जिसमें इस साल की कईं ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्मों के क्लिप शामिल किए गए थे, जिनमें ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’, ‘ओपेनहाइमर’, ‘बार्बी’, ‘मेस्ट्रो’, ‘पूअर थिंग्स’ और ‘अमेरिकन फिक्शन’ शामिल थी. पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा गया था, “अपने स्नैक्स लें और स्टार्स से भरे दिन को एंजॉय करें. ऑस्कर 2024, 11 मार्च को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग. शो शुरू होने दीजिए.”

 


ओपेनहाइमर’ ऑस्कर 2024 में बेस्ट फिल्म की रेस में आगे
गौतरलब है कि ‘ओपेनहाइमर’ को ऑस्कर में कईं नॉमिनेशन मिले हैं. सिलियन मर्फी के लीड वाले ड्रामा बेस्ट पिक्चर और बेस्ट डायरेक्टर सहित 13 नॉमिनेशन मिले हैं. ‘ओपेनहाइमर’ ने बाफ्टा, क्रिटिक्स चॉइस और गोल्डन ग्लोब्स जैसे प्रेस्टिजियस अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म का पुरस्कार हासिल किया था. वहीं क्रिस्टोफर नोलन की ब्लॉकबस्टर बायोपिक ऑस्कर 2024 में भी बेस्ट पिक्चर की दौड़ में सबसे आगे चल रही है. ‘पुअर थिंग्स’ को भी ये अवॉर्ड हासिल हो सकता है. फिल्म की लीड एक्ट्रेस एम्मा स्टोन के बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीतने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: वनराज के सामने अनु के लिए अनुज करेगा अपने प्यार का इजहार, अनुपमा सीरियल में आया दिलचस्प ट्विस्ट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles