Editor’s Pick

PAK vs ENG Pakistan humiliation in front of the English Team due to DRS machine failure | अंग्रेजों के सामने कटी पाकिस्तान की नाक, मशीन खराब होने से बेइज्जती

Image Source : GETTY
England Cricket Team

PAK vs ENG :  पाकिस्तान में एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट वापस लौटा है। इंग्लैंड की टीम करीब 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तानी पहुंची है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से रावलपिंडी में खेला जा रहा है। हालांकि मैच के पहले ही दिन एक ऐसी घटना हो गई है, जिससे विश्व क्रिकेट में अंग्रेजों के सामने पाकिस्तान की नाक कट गई। इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। पहले सेशन से लेकर दूसरे सेशन तक पाकिस्तानी गेंदबाज पूरे मैदान पर दौड़ते रहे और एक भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी। इंग्लैंड की टीम बिल्कुल टी20 के अंदाज में टेस्ट में भी बल्लेबाजी करती हुई नजर आई। इस बीच पूरी पाकिस्तानी टीम के पसीने छूट गए, हर गेंदबाज का इस्तेमाल किया गया, लेकिन इंग्लैंड के सामने उनकी एक नहीं चली। 

England Cricket Team

Image Source : AP

England Cricket Team

पहले टेस्ट मैच पर मंडरा रहे थे संकट के बादल 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। मैच से ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी अचानक बीमार पड़ गए, इसमें कप्तान बेन स्टोक्स भी शामिल थे। इसके बाद माना जाने लगा था कि टेस्ट मैच कम से कम एक दिन के लिए आगे बढ़ सकता है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत चली और तय हुआ कि मैच से पहले अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी ठीक होते हैं तभी मैच होगा। गुरुवार को इंग्लैंड की टीम खेलने की स्थिति में थी, इसलिए मैच शुरू हो गया। लेकिन किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि एक दिन पहले जो खिलाड़ी बीमार थे, वे मैच में उतरने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी करेंगे कि पूरे पाकिस्तान में हड़कंप का सा माहौल बन जाएगा। इस बीच एक और गड़बड़ी हुई। पाकिस्तानी टीम को पहली पारी में डीआरएस भी नहीं मिल पाया। इसमें अंपायर की कोई गलती नहीं थी। 

England Cricket Team

Image Source : AP

England Cricket Team

पहले टेस्ट के पहले दिन शुरुआत में ही डीआरएस मशीन हो गई खराब 
दरअसल जब पहला टेस्ट शुरू हुआ तो पता चला कि डीआरएस वाली मशीन खराब हो गई है। मशीन ठीक करने की कवायद चलती रही, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मजबूरी में तय हुआ कि कुछ समय के लिए डीआरएस पाकिस्तानी टीम नहीं ले पाएगी, यानी अंपायर जो फैसला करेंगे, वही आखिरी फैसला होगा। इसका नुकसान पाकिस्तान को ही हुआ। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जैक क्रॉली के खिलाफ एक मौका बनाया था, जब लगा कि वे आउट हैं, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया। पाकिस्तानी टीम इसके खिलाफ डीआरएस के लिए जा सकती थी, लेकिन मशीन ही खराब थी और पाक्रिस्तानी टीम मनमसोस कर रह गई। 

Ben Stokes and Babar Azam

Image Source : AP

Ben Stokes and Babar Azam

इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट में की टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी 
इस बीच इंग्लैंड टीम ने जिस तरह की धुनाई पाकिस्तानी गेंदबाजी की की वो शायद पाकिस्तानी टीम और पूरा देश भी सालों तक याद रखेगा। टेस्ट क्रिकेट में पहले 13.5 ओवर में ही इंग्लैंड ने 100 रनों का आंकड़ा पार करना आसान नहीं होता। जैक क्रॉले ने 38 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ऐसा लग रहा था कि सफेद जर्सी और लाल गेंद से टी20 क्रिकेट खेला जा रहा है। खास बात ये थी कि टेस्ट क्रिकेट में अक्सर मेडन ओवर भी डाले जाते हैं, लेकिन इंग्लैंड की टीम ने पहले सेशन में एक भी मेडन ओवर नहीं खेला और अपनी रफ्तार से रन बनाने का काम टीम नहीं कर रही है। पाकिस्तानी के पूर्व खिलाड़ी और कई दिग्गज सोशल मीडिया पर ये भी कहते हुए देखे गए कि क्या पाकिस्तानी टीम अपनी ही जमीन पर क्रिकेट खेल रही है। देखना होगा कि इस मैच का परिणाम क्या होता है, क्या पाकिस्तानी टीम भी अंग्रेजों को माकूल जवाब दे पाती है या फिर नहीं। 

Latest Cricket News




Source link

Related Articles

Back to top button