Pakistan Beat Afghanistan In 2nd ODI By 1 Wicket Naseem Shah Hit 2 Fours In Last Over Thriller

0
3

Pakistan Beat Afghanistan By 1 Wicket In 2nd ODI: पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को रोमांचक तरीके से 1 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दूसरे वनडे में पाक टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एकबार फिर से यह बता दिया कि उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी पसंद है. नसीम ने आखिरी ओवर में जब टीम को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी तो उस समय 2 चौके लगाकर 1 बॉल पहले पाकिस्तान टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी.

वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 301 रनों का लक्ष्य मिला था. पाक टीम ने 49 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 290 रन बना लिए थे. आखिरी ओवर की शुरुआत होने के साथ शादाब खान को अफगान गेंदबाज फजहलक फारुकी ने मांकड़िंग आउट कर दिया. शादाब उस समय तक 35 गेंदों में 48 रन बना चुके थे.

यहां से नसीम शाह ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए पहली गेंद पर चौका जड़ दिया. इसके बाद दूसरे गेंद डॉट रही. तीसरी गेंद पर 1 रन आने से हारिस रउफ स्ट्राइक पर आ गए. चौथी गेंद पर हारिस ने 3 रन बनाने के साथ नसीम को फिर से स्ट्राइक पर ला दिया. अब ओवर की पांचवीं गेंद पर नसीम के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गेंद थर्ड मैन पर बाउंड्री लाइन के पार चली गई और पाकिस्तान टीम ने मैच को 1 गेंद पहले 1 विकेट से अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान टीम की तरफ से इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए इमाम उल हक ने 91 और कप्तान बाबर आजम ने भी 53 रनों की अहम पारियां खेली थी. वहीं अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में फारुकी ने 3 जबकि मोहम्मद नबी ने 2 विकेट हासिल किए.

अफगानिस्तान की तरफ से गुरबाज के बल्ले से दिखी शानदार शतकीय पारी

इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की ओपनिंग जोड़ी ने काफी अहम भूमिका अदा की. दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 227 रनों की बड़ी साझेदारी देखने को मिली. गुरबाज ने अपने वनडे करियर का पांचवां शतक लगाने के साथ इस मैच में 151 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं जादरान ने भी 80 रन बनाए. अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले बढ़ी भारत की चिंता, इन गेंदबाजों के सामने बुरी तरह नाकाम साबित हो रहे हैं विराट कोहली

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here