Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

pakistan election 2024 9 grenade attacks in Balochistan towns in Pakistan

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में आम चुनाव के मतदान में महज एक दिन शेष रह गया है. उससे पहले एक बार फिर से आतंकी हमला देखने को मिला है. मंगलवार को मकरान डिवीजन और प्रांतीय राजधानी में बनाए गए कई चुनावी कार्यालयों और मतदान केंद्रों को निशाना बनाया गया. यहां आतंकियों ने ग्रेनेड और हथगोलों से हमले किए हैं. 

डॉन ने पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बताया है कि देर शाम मोटरसाइकिल सवार कुछ व्यक्तियों ने क्वेटा के बाहरी इलाके में स्थित किल्ली अहमदजई के एक सरकारी स्कूल पर हथगोले फेंके. इस स्कूल को मतदान केंद्र के रूप में चुना गया था. हमले में स्कूल की खिड़कियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

इस हमले के अलावा आतंकियों की मंशा बाग बाजार में भी विस्फोट करने की थी, लेकिन कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आतंकियों के इस मंशूबे को कामयाब होने नहीं दिया. बम निरोधक दस्ते ने खोज अभियान चलाते हुए एक सरकारी स्कूल से विस्फोटक उपकरण की खोज की और उसे डिफ्यूज कर दिया. 

इसके अलावा केच जिले के होशाब इलाके में राष्ट्रीय डेटाबेस और पंजीकरण प्राधिकरण कार्यालय के पास ग्रेनेड से हमला किया गया. इस हमले में भी कार्यालय की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. 

बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (मेंगल) के उम्मीदवार मीर मोहम्मद याकूब के आवास पर भी ग्रेनेड हमला हमला हुआ है. उनके अलावा बुलेदा में पीएमएल-एन उम्मीदवार मीर मोहम्मद असलम बुलेदी के घर पर भी आतंकियों ने हमला किया है.

पंजगुर शहर से भी दो विस्फोटों की सूचना मिली है. नेशनल पार्टी के नेता अब्दुल कादिर सजदी के घर और एक निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. नूर बलूच के आवास को निशाना बनाया गया है. हमलों में दोनों नेता सुरक्षित रहे. पीपीपी उम्मीदवार आगा गुल भी अपने घर पर हुए ग्रेनेड हमले में बाल-बाल बच गए हैं.

केच जिले के टंप इलाके में स्थित सुरक्षा बलों की एक चौकी पर भी हमले की जानकारी मिली है. यहां पर आतंकियों ने पीआरजी-7 प्रोजेक्टाइल से वार किया है. हमले में जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें- India Maldives Standoff: चीन के सरकारी अखबार ने उगला जहर, भारत-मालदीव रिश्ते पर मोदी सरकार से कहा- अगले 2 से 3 महीनों में…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles