Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election 2024 Baloch Raj Ajoi Sangar group claimed responsibility for 14 attacks on Pak Army  | Pakistan Election 2024: पाकिस्तानी सेना पर 14 हमले, BRAS ने ली जिम्मेदारी, कहा

Pakistan Election 2024: बलूच स्वतंत्रता-समर्थक समूहों के गठबंधन बलूच राज आजोई संगर (BRAS) ने बलूचिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में राजनीतिक पार्टी कार्यालयों और कर्मियों पर 14 हमलों की जिम्मेदारी ली है. बलूच राज ने राजनीतिक पार्टी कार्यालयों पर हमले को लेकर कहा कि बलूचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तानी चुनावों का बहिष्कार किया है. राजनीतिक गतिविधि बंद होने तक BRAS इनको निशाना बनाना जारी रखेगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक बीआरएएस प्रवक्ता ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने रात 8 बजे मंगुचर में जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम फजल के कार्यालयों को निशाना बनाया. इसके अलावा मंगचुर में ही एक अन्य हमले में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के मेस हॉल को निशाना बनाया. केच में फ्रीडम फाइटर्स ने ताजबन क्षेत्र में पाकिस्तानी बलों की एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया और दो सैनिकों को मार डाला, जबकि कई अन्य घायल हो गए.

इन जगहों पर हुए हमले
BRAS प्रवक्ता ने कहा कि हमारे फाइटर्स ने कोलवाह क्षेत्र में एक अन्य सुरक्षा चौकी को भी निशाना बनाया, जिसमें पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक बलूच राज ने होशाप में पाकिस्तानी बलों के एक शिविर पर ग्रेनेड हमला किया. इसी दौरान उन्होंने चीन-पाकिस्तान सीपीईसी मार्ग पर पाकिस्तानी बलों की एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया. बीआरएएस ने कहा कि क्वेटा में बलूच लड़ाकों ने पूर्वी बाईपास पर मैगसी स्टॉप पर स्थित एक चुनाव कार्यालय पर हथगोले दागे. 

पाकिस्तान चुनाव को स्वीकार नहीं करता बीआरएएस
रिपोर्ट के मुताबिक प्रवक्ता ने साफ किया है कि उनका समूह पाकिस्तानी सरकार द्वारा बलूचिस्तान पर थोपे गए आम चुनावों को स्वीकार नहीं करता हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बलूचिस्तान में चुनाव कराकर पाकिस्तान इसे मजबूती के साथ कब्जे करना चाहता है. 

समूह ने हमले जारी रखने की दी चेतावनी
रिपोर्ट के मुताबिक प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट किया कि समूह के लड़ाके जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर हमले करते हैं. संगठन ने आम पब्लिक से अपने घरों में सुरक्षित रहने और चुनावी रैलियों या कार्यालयों में नहीं जाने की बात कही है. इसके साथ ही आम चुनावों के दौरान ऐसे ही हमले जारी रखने की समूह ने चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ेंः Pakistan: गैर इस्लामिक निकाह पर मिली सात साल की सजा, जानिए क्या बोले इमरान खान और बुशरा बीबी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles