Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election 2024 Election Commission of Pakistan to conduct re-election in various polling stations on 15 Feb

Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़प देखने को मिली थी. उम्मीदवारों और मतदाताओं द्वारा आरोप लगाए गए थे कि कुछ लोगों ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नष्ट करने की कोशिश की थी. लोगों के इन समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराने का निर्देश दिया है.

यहां गौर करने वाली बात ये है कि दोबारा मतदान की तैयारी ऐसे समय पर की जा रही है, जब देश में आठ फरवरी को हुए मतदान के लिए अभी वोटों की गिनती चल रही है. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक शीर्ष निर्वाचन निकाय ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की घोषणा की है. जिन मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराई जाएगी, उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

NA-88 खुशाब-II (पंजाब)

मतदान के दौरान यहां भीड़ काफी आक्रोशित हो गई थी. जिसके बाद मतदान सामग्री के जलाए जाने की खबर सामने आई थी. अब जब मामला शांत हो गया है तो 26 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया जाएगा.

पीएस-18 घोटकी-I (सिंध)

8 फरवरी को यहां मतदान के दौरान कुछ व्यक्तियों द्वारा मतदान सामग्री छीनने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने 2 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया है. 

PK-90 कोहाट-I (खैबर पख्तूनख्वा)

चुनाव के दौरान कुछ आतंकवादियों द्वारा मतदान सामग्री को नुकसान पहुंचाने के बाद ईसीपी ने उपरोक्त निर्वाचन क्षेत्र के 25 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है. इन सब मामलों के बीच शीर्ष चुनावी निकाय ने NA-242 कराची केमारी-I (सिंध) में 1 मतदान केंद्र पर बर्बरता की शिकायत मिलने के बाद क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त को 3 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. 

चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर उठ रहे हैं सवाल

पाकिस्तान में फाइनल परिणाम में आ रही देरी से हर कोई परेशान है. कई पार्टियों ने नतीजे तय समय पर नहीं आने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं. उनको शंका है कि परिणामों में धांधली की जा रही है.  

यह भी पढ़ें- Pakistan Election: पाकिस्तान में बहुमत नहीं होना बना ‘बवाल’, नवाज के पाले में गए तीन निर्दलीय, बिलावल ने कहा- गठबंधन सरकार पर कोई चर्चा नहीं

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles