Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election 2024 pakistan reactions on Statement by CM Yogi Created a Stir In Country

Pakistan Election 2024: पिछले कुछ सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, मंहगाई और महिला सशक्तिकरण मुख्य चुनौतियां हैं. इस बीच पाकिस्तान में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का हालिया बयान चर्चा में है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जो महिलाओं के साथ छेड़-छाड़ करेगा उसका अगले चौराहे पर राम नाम सत्य हो जाएगा. सीएम योगी के इस बयान पर शरहद पार पाकिस्तान के लोगों ने क्या प्रतिक्रिया दी हैं आइए जानते है.

 

खान ने किसी के साथ अच्छा नहीं किया

पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रियल एंटरटेंमेंट ने सीएम योगी के बयान पर जनता से बात की और पूछा कि क्या भारत में महिलाएं सुरक्षित हैं. पाकिस्तानी आवाम ने जो जवाब दिया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

 

इस वीडियो में एक शख्स कहता हुआ सुना जा सकता है कि पाकिस्तान में पुरूष के मुताबिक महिलाओं की आबादी ज्यादा है. देश में महिलाओं की कुल आबादी 52 प्रतिशत है. ऐसे में महिलाओं सशक्त करना बेहद जरूरी है.

 

एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि वह नवाज शरीफ की पीएमएल-एन पार्टी को सपोर्ट कर रहें है. जब उनसे पूछा गया कि नवाज शरीफ ने सत्ता में रहते हुए क्या काम किया तब उन्होंने जवाब दिया कि साढे़ तीन साल के कार्यकाल में शरीफ ने मेट्रो ट्रेन, मेट्रो बस और मोटर वे का निर्माण करवाया. उनके कार्यकाल में मंहगाई कम थी. महिला सशक्तिकरण पर सवाल पूछे जाने पर शख्स ने कहा कि शरीफ ने लड़कियों की शिक्षा के लिए स्कूल खोले थे. वहीं इमरान खान की पीटीआई पार्टी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा,”खान ने किसी के साथ अच्छा नहीं किया, उन्होंने फौज,अदालत और मीडिया सबके साथ पंगा किया.”

 

पीटीआई पार्टी ने महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा काम किया

 

एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि इमरान खान ने इस्लाम धर्म के लिए बहुत काम किया है. उन्होंने कहा खान की पार्टी ने महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा काम किया है और अगर वह फिर से सत्ता में आते हैं तो वह और भी काम करेगें.

 

पार्टियों से ऊपर पाकिस्तान 

 

वहीं तीसरें व्यक्ति का कहना है कि पाकिस्तान में ऐसे हालात हो गए हैं कि घर के अंदर आपस में दो भाई लड़ रहें हैं. उन्होंने कहा कि हमें पार्टियों की नहीं बल्कि देश के डेवलपमेंट की बात करनी चाहिए. देश सबसे आगे होना चाहिए. वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान कहां है उस पर बात करनी चाहिए. 

 

देश के अभी के हालात को देखकर लगता है कि पाकिस्तान में मुख्य मुकाबला नवाज शरीफ की पीएमएल-एन पार्टी और इमरान खान की पीटीआई पार्टी के बीच है.अब देखना यह होगा कि चुनाव में किसकी जीत होती है और किसकी हार.

 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles