Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election 2024 Results Updates Imran Khan Party PTI Claims won 170 Seats set to form alliance with MWM

Pakistan Election 2024 Results Updates: पाकि‍स्‍तान की नेशनल असेंबली की 265 सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव हुए थे ज‍िसके अंत‍िम पर‍िणामों की घोषणा अभी नहीं हुई है. इस सबके बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने बड़ा दावा क‍िया है क‍ि उसने 170 सीटों पर जीत हास‍िल कर ली है. पीटीआई ने मजलिस वहदत-ए-मुस्लिमीन (MWM) के साथ गठबंधन बनाने की तैयारी की है. ‘द नेशन’ की र‍िपोर्ट में शन‍िवार (10 फरवरी) को इसका दावा क‍िया गया है.  
 
पाक‍िस्‍तानी मीड‍िया की र‍िपोर्ट में इस तरह का दावा तब क‍िया जा रहा है जब मतगणना जारी है. र‍िपोर्ट के हवाले से बताया गया है क‍ि इमरान खान की पीटीआई के समर्थ‍ित ज्‍यादातर प्रत्‍याशियों में से 100 ने जीत हास‍िल कर ली है.  

पीटीआई नेता बैरिस्टर गौहर खान का आरोप है क‍ि उनकी जीती हुई सीटों को हार में तब्दील करने का प्रयास भी क‍िया गया है.

‘रिटर्निंग ऑफिसर्स के कार्यालयों के बाहर करेंगे विरोध प्रदर्शन’ 

डॉन की रिपोर्ट के मुताब‍िक, गौहर खान ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से रव‍िवार (11 फरवरी) को रिटर्निंग ऑफिसर्स (आरओ) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान क‍िया गया है, जहां पर चुनाव पर‍िणाम घोषि‍त करने में देरी गई है.

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी दावा किया कि पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की 265 सीटों में से 170 सीटों को जीत ल‍िया है, जि‍न पर 8 फरवरी को मतदान हुआ था. 

94 सीटों पर जारी हुआ प्रोव‍िजनल र‍िजल्‍ट  

गौहर खान ने कहा क‍ि वो बड़ा दावा कर रहे हैं क‍ि पीटीआई समर्थित उम्मीदवार नेशनल असेंबली की 170 सीटों पर बढ़त हासिल कर चुके हैं. इनमें से 94 ऐसी सीट हैं ज‍िन पर पाक‍िस्‍तान चुनाव आयोग की तरफ से फॉर्म-47 ( प्रोव‍िजनल र‍िजल्‍ट) को जारी किया जा चुका है. 

‘जीती सीटों को हार में क‍िया तब्‍दील’  

गौहर खान ने 22 सीटों को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है क‍ि 22 सीटें ज‍िन पर फॉर्म -45 के अनुसार पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर ली थी, उनको हार में तब्‍दील कर द‍िया गया. उनका कहना है क‍ि इन 22 सीटों में से इस्लामाबाद की 3, सिंध की 4 और पंजाब की बाकी सीटें प्रमुख रूप से शामिल रहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों की जीती हुई सीटों को हार में तब्दील करने का पूरा प्रयास क‍िया जा रहा है.  

जियो न्यूज की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, पाकिस्तान चुनाव आयोग की ओर से जारी प्रोव‍िजनल र‍िजल्‍ट की मानें तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार 100 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इमरान खान की पार्टी PTI भी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी, गठबंधन के लिए बुलाई बैठक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles