Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Result 2024 Army Chief General Asim Munir gave a big statement amid triangular election results in Pakistan

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान चुनाव परिणाम पर अब पाक के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर का बयान सामने आया है. जनरल मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान का चुनाव परिणाम त्रिशंकु होता दिख रहा है. ऐसे में देश में एक मजबूत सरकार की जरूरत है. लोकतंत्र की सभी ताकतों को चाहिए कि मिलकर सरकार बनाएं और पाकिस्तान के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के मुताबिक उन्होंने कहा कि चुनाव और लोकतंत्र पाकिस्तान के लोगों की सेवा करने का साधन है. डॉन समाचार ने जनरल मुनीर के हवाले से कहा कि “देश को अराजकता और ध्रुवीकरण से ऊपर उठने की जरूत है”. 25 करोड़ जनता वाले देश पाकिस्तान की प्रगति के लिए यह ठीक नहीं है. चुनाव सिर्फ जीत-हार का मामला नहीं है, बल्कि देश के जनादेश को निर्धारित करने की एक कवायद है. 

जनरल मुनीर ने पार्टियों को लेकर क्या कहा?
सेना प्रमुख ने कहा कि राजनीतिक दलों और उनके कार्यकर्ताओं को स्वार्थ से ऊपर उठकर शासन करने और लोगों की सेवा करने के लिए तालमेल बिठाना चाहिए. सेना प्रमुख ने कहा इस समय देश में सरकार बनाने के लिए गठबंधन ही एक विकल्प है. आईएसपीआर द्वारा जारी एक बयान में मुनीर ने पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार, पाकिस्तान चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों की सराहना की. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सभी लोगों का अच्छा सहयोग रहा है. चुनाव नतीजों का इंतजार किया जा रहा है. 

बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव में इस बार इमरान खान की पार्टी “पीटीआई” को चुनाव से बाहर कर दिया गया था. इसके अलावा पार्टी का चर्चित चुनाव सिंबल “बल्ला” छीन लिया गया था. इसके बावजूद इमरान समर्थित प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. नेशनल असेंबली के चुनाव में जियो न्यूज के मुताबिक पीटीआई के 97 उम्मीदवार जीत रहे हैं. वहीं पीएमएल-एन के 73 और पीपीपी के 53 उम्मीदवार जीत की तरफ आगे बढ़ गए हैं. ऐसे में पाकिस्तान का चुनाव परिणाम त्रिकोणीय हो गया है.

पीटीआई ने लगाया आरोप
चुनाव की घोषणा के बाद से ही इमरान खान की पार्टी लगातार चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगा रही है. इनका कहना है कि शुरुआती रुझान के दौरान पीटीआई के कैंडिडेट अधिक सीट जीत रहे थे, लेकिन चुनाव नतीजों को अचानक धीमा कर दिया गया और अचानक से नवाज शरीफ के उम्मीदवारों को चुनाव जिताया जा रहा है. इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान की सेना पर भी गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. वहीं सभी पार्टियां सरकार बनाने का दावा कर रही हैं.

यह भी पढ़ेंः Pakistan Election 2024: पाकिस्तान इलेक्शन में किसी को बहुमत नहीं, सरकार बनाने के लिए फंसा पेंच, जानें चार राज्यों में क्या है हाल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles