Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan election result 2024 Asif Zardari demands PM post for Bilawal Bhutto in alliance with Nawaz Sharif pmln imran khan pti

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने अपने बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के लिए प्रधानमंत्री पद, और प्रमुख मंत्रिस्तरीय विभागों की मांग की है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक बड़े घटनाक्रम में पीपीपी इस शर्त पर पीएमएल-एन के साथ गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत हो गई है कि बिलावल भुट्टो को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा. शहबाज शरीफ ने पार्टी नेताओं को बताया कि जरदारी ने पेशकश की है कि बदले में पीपीपी पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पीएमएल-एन का समर्थन करेगी.

शहबाज शरीफ की पीपीपी नेताओं के साथ बैठक

पीएमएल-एन सूत्रों से पता चला है कि शहबाज शरीफ ने शुक्रवार (9 फरवरी) की रात आसिफ अली जरदारी और बिलावल भुट्टो से मुलाकात की और भविष्य के गठबंधन पर चर्चा की. पार्टी सूत्रों ने शनिवार (10 फरवरी) को कहा कि पीएमएल-एन नेताओं ने केंद्र के साथ-साथ पंजाब प्रांत में भावी सरकार बनाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की.

पीएम पद नहीं छोड़ना चाहती पीएमएल-एन

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि पीएमएल-एन नेतृत्व सदमे में है, क्योंकि चुनाव परिणाम उनकी उम्मीदों से बिल्कुल अलग थे. उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ, मरियम नवाज और अन्य पीएमएल-एन नेता अति आत्मविश्वास में थे और चुनाव के दिन खासकर पार्टी नेतृत्व ने सार्वजनिक रैलियों, घर-घर अभियान, बड़े पैमाने पर सार्वजनिक अभियान और मतदाताओं के साथ सीधे संपर्क पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया.

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी सूत्रों ने कहा कि अब तक जरदारी के साथ गठबंधन बनाना पहला विकल्प था, जिसे पीएमएल-एन तलाश रही थी, लेकिन वह प्रधानमंत्री का पद छोड़ना नहीं चाहती थी.

कैसे बनेगी सरकार?

सूत्रों ने दावा किया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि पीपीपी के साथ बातचीत विफल रही, तो पीएमएल-एन उस स्थिति में एमक्यूएम, जेयूआई-एफ और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन सरकार बनाएगी. उन्होंने आगे दावा किया कि इस परिदृश्य में, पीएमएल-एन शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री और मरियम नवाज को पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री बनाएगी.

ये भी पढ़ें: बेकार हो सकता है इमरान समर्थकों का ‘शतक’, खल रही ‘बल्ले’ की कमी, जानें कैसे सरकार बना सकते हैं नवाज शरीफ

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles