Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Result 2024 President Arif Alvi invite PTI to form government claims Pakistan Tehreek-e-Insaf Chairman Gohar Ali Khan | Pakistan Election Result: क्या पाकिस्तान में फिर लौटेगा ‘इमरान राज’? PTI अध्यक्ष का दावा

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने सरकार बनाने का दावा किया है. शनिवार को उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण देंगे, क्योंकि जियो न्यूज के मुताबिक नेशनल असेंबली में पीटीआई ने बहुमत हासिल कर लिया है.

गोहर अली खान ने इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “हमारा किसी से कोई विवाद नहीं है, हम आगे बढ़ना चाहते हैं. हम आगे बढ़ेंगे, सविंधान और कानून के मुताबिक सरकार बनाएंगे.” पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि हमें सभी फॉर्म 45 प्राप्त हो गए हैं. इसी के अनुसार सरकार बननी चाहिए. जनता की आवाज दबाने वाले लोगों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

पीटीआई करेगी इंट्रा-पार्टी चुनाव
एक रिपोर्ट के मुताबिक गौहर ने कहा कि वे अपने स्वतंत्र उम्मीदवारों के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा है कि वे अपना स्वतंत्र प्रशासन बनाएंगे और वे पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे. इस दौरान गौहर खान ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के 15 के अंदर पीटीआई इंट्रा-पार्टी चुनाव की ओर बढ़ेगी. इसके अलावा उन्होंने इमरान खान पर लगे आरोपों को राजनीतिक साजिश बताया. उन्होंने कहा कि इमरान पर लगे सभी आरोप झूठे हैं.

पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि आरक्षित सीटों और उन्हें किस पार्टी में शामिल होना चाहिए, इसका भी निर्णय जल्द हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ता उन निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे, जहां पर चुनाव परिणाम रोके गए हैं.

बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव परिणामों में देरी होने के दौरान पीटीआई ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. क्योंकि निर्दलीय उम्मीदवार 100 सीटों के साथ आगे चल रहे हैं. पीटीआई ने कहा कि जनता ने शांतिपूर्ण तरीके से अपना फैसला सुना दिया है. अब जनता के फैसले की रक्षा करने का समय आ गया है.

किस पार्टी को कितनी सीट मिली
एआरवाई न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के कुल 265 असेंबली निर्वाचन क्षेत्रों में से 257 सीटों के परिणाम घोषित किए गए हैं. 100 सीटों के साथ निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं, इनमें से ज्यादातर पीटीआई समर्थित उम्मीदवार हैं. वहीं पीएमएल-एन को 73 और पीपीपी को 54 सीटें मिली हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान चुनाव पर ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बयान, जानें इमरान खान की पार्टी और आतंकी गतिविधियों पर क्या कहा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles