Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Result 2024 President Arif Alvi praised EVM after delay in Pakistan election results

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान के चुनाव परिणामों में देरी होने पर शनिवार को निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, यदि 8 फरवरी को आम चुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का उपयोग किया गया होता तो चुनाव परिणाम जल्दी आ जाते. देश को इस संकट से जूझना नहीं पड़ता.

जियो न्यूज के मुताबिक राष्ट्रपति ने कहा कि आयोग के बड़े-बड़े दावों के बावजूद पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) की नई चुनाव प्रबंधन प्रणाली (ईएमएस) विफल रही. मतदान समाप्त होने के 72 घंटे बाद भी प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के प्रारंभिक परिणाम भी जारी नहीं किए जा सके. एक्स पर पोस्ट करते हुए अल्वी ने कहा- “अगर आज ईवीएम होती, तो मेरा प्रिय पाकिस्तान इस संकट से बच जाता”. 

राष्ट्रपति ने इमरान की लड़ाई को किया याद
राष्ट्रपति अल्वी ने पिछली पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा ईवीएम के लिए छेड़ी गई लड़ाई को याद करते हुए कहा कि ईवीएम के लिए 50 से अधिक बैठकें हुई, लेकिन इस पूरे प्रयास को छोड़ दिया गया.  जियो न्यूज के मुताबिक अल्वी ने कहा कि यदि ईवीएम का चुनाव में इस्तेमाल किया जाता तो वोटिंग के पांच मिनट के भीतर प्रत्येक उम्मीदवार का योग प्राप्त हो सकता था.

चुनाव परिणामों में धांधली के आरोप
एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 फरवरी को जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) ने सिंध के पीएस-22 निर्वाचन क्षेत्र में परिणामों में धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. जेयूआई-एफ नेता राशिद महमूद सूमरो ने कहा कि हमारे उम्मीदवार को परिणामों में जानबूझकर बदलाव करके हरा दिया गया. जियो न्यूज के अनुसार-कई निर्वाचन क्षेत्रों में नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि ” हमारे पास मौजूद फॉर्म 45 के अनुसार हमारे उम्मीदवार 7 हजार वोटों से जीते हैं”. 

इसी तरह से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने भी पूरे देश में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. पीटीआई ने भी पाकिस्तान के चुनाव परिणामों में देरी करने और धांधली का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः क्या पाकिस्तान में फिर लौटेगा ‘इमरान राज’? PTI अध्यक्ष का दावा- राष्ट्रपति अल्वी सरकार बनाने के लिए खुद करेंगे आमंत्रित

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles