Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Result 2024 PTI raised questions on Nawaz Sharif winning the election from Lahore seat

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान के चुनाव में पीटीआई के आरोप सच साबित होते दिख रहे हैं. जिस सीट से नवाज शरीफ ने चुनाव जीता है, वहां पर पड़े कुल वोटों से ज्यादा वैलिड वोटों की गिनती की गई है. दूसरी तरफ कुल 18 उम्मीदवारों में से 14 को 0 वोट दिखाए गए हैं. ऐसे में सवाल खड़ा हो गया है कि नवाज शरीफ चुनाव जीते हैं या उन्हें धांधली करके विजेता घोषित कर दिया गया है.

दरअसल, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ लगातार चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा कर रही है. पीटीआई ने पहले आरोप लगाया था कि पाकिस्तान की सेना और पुलिस इमरान समर्थित प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार नहीं करने दे रही थी. वहीं वोटिंग के दौरान भी तरह-तरह के आरोप लगाए थे. आज मतगणना के दौरान भी पीटीआई ने पाकिस्तान चुनाव आयोग पर धांधली का आरोप लगाया था. 

पीटीआई उम्मीदवार आगे
पाकिस्तान चुनाव आयोग ने 2024 के चुनाव में इमरान खान की पार्टी के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है, साथ चुनाव सिंबल “बल्ला” को भी छीन लिया है. ऐसे में पीटीआई के उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. इसके बावजूद इमरान समर्थक लगातार रुझानों में आगे चल रहे हैं. साथ ही चुनाव जीतने में भी इनकी संख्या आगे है.

लाहौर सीट पर PTI समर्थित उम्मीदवार यासमीन राशिद को नवाज शरीफ ने 1,71,024 वोट से हराया है. वहीं फाइनल डिक्लेयर लिस्ट में लाहौर सीट पर लड़ रहे 18 में से 14 उम्मीदवारों को 0 वोट दिखाए गए हैं. अब ऐसे में आरोप लग रहा है कि 14 उम्मीदवारों को क्या उनके परिवार वालों ने भी वोट नहीं किया, जो 0 वोट उनको मिले. दूसरी तरफ पीटीआई का आरोप है कि इमरान समर्थित उम्मीदवार यासमीन राशिद शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे थे और बाद में अचानक से नवाज शरीफ को विजेता घोषित कर दिया गया.

लाहौर सीट का फॉर्म 47 सोशल मीडिया पर वायरल
लाहौर सीट पर टोटल डाले गए वोट्स को 2,93,693 और वेलिड वोट्स के आगे 2,94,043 वोट दिखाए गए हैं. फॉर्म 47 में हुई इस गड़बड़ ने नवाज़ शरीफ़ और पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन पर कई सवाल खड़े कर दिए है. अब लाहौर सीट का फॉर्म 47 सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस सीट पर पीटीआई ने नवाज शरीफ को हराया
बता दें कि नवाज शरीफ इस बार दो सीट से चुनाव लड़ रहे थे. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक  PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार शहजादा गस्तासाप ने नवाज शरीफ को एनए-15 मनसेहरा सीट से हरा दिया है. PTI के नेता पाकिस्तान में अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. द डॉन न्यूज के मुताबिक अभी तक पाकिस्तान में 70 सीटों के नतीजे घोषित किए गए है. इनमें से PTI समर्थित (निर्दलीय उम्मीदवार) – 28, PPP– 18, PMLN– 19 और अन्य ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है. अभी 195 सीटों पर गिनती जारी है.

यह भी पढ़ेंः Pakistan Election Result full Winners List: नवाज-शहबाज और बिलावल समेत अन्य नेताओं का क्या रहा हाल, कौन जीता कौन हारा, एक क्लिक में पढ़िए

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles