Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Result 2024 PTI will protest in Manchester against fraud in Pakistan elections poster released

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान में चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है. इस बीच इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए वाशिंगटन डीसी में सोमवार (12 फरवरी) को विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. यह अपील उत्तर पश्चिम यूके की पीटाई टीम द्वारा की गई है. 

प्रदर्शन को लेकर पीटीआई के ऑफिसियल एक्स हैंडल से ट्वीट किया गया है, साथ ही एक पोस्टर साझा किया गया है. पोस्टर के मुताबिक 12 फरवरी, सोमवार को मैनचेस्टर में दोपहर 2:30 बजे पीटीआई कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे. पोस्ट पर यूजर कई तरह के रिप्लाई भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- “इमरान ने बिना बल्ले के ही पाकिस्तान में शतक जड़ दिया है”.  इसी तरह से दूसरे यूजर ने लिखा- “पाकिस्तान में चुनाव के दौरान काफी धोखाधड़ी हुई है यह इस सदी की सबसे बड़ी धांधली है”. 

पाकिस्तान चुनाव में लगे धांधली के आरोप

इमरान खान की पार्टी का चुनाव सिंबल “बल्ला” है. इस बार के चुनाव में इमरान की पार्टी पीटीआई को चुनाव लड़ने से रोक दिया गया था. इसके अलावा चुनाव सिंबल बल्ला भी छीन लिया गया था. ऐसे में पीटीआई के उम्मीदवारों को निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा है. वहीं चुनाव परिणाम में देरी होने पर पीटीआई ने धांधली का आरोप लगाया है. इसके अलावा एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 फरवरी को जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) ने सिंध के पीएस-22 निर्वाचन क्षेत्र में परिणामों में धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया है.

पाकिस्तान में कौन पार्टी आगे
जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान में निर्दलीय उम्मीदवार 100 के करीब सीट जीत चुके हैं, इनमें से ज्यादातर इमरान के समर्थित उम्मीदवार हैं. वहीं नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के करीब 73 उम्मीदवार चुनाव जीते हैं और बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी के करीब 53 उम्मीदवार सफल हुए हैं. ऐसे में पीटीआई के उम्मीदवार सबसे आगे हैं.

दूसरी तरफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी चुनाव परिणाम में देरी होने पर सवाल खड़ा किया है. एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान चुनाव आयोग यदि ईवीएम का इस्तेमाल किया होता तो चुनाव परिणाम में देरी नहीं होती. बड़े-बड़े दावों के बावजूद ईपीसी की नई चुनाव प्रणाली धराशायी होती दिख रही है. मतदान के 72 घंटे बाद भी चुनाव परिणाम नहीं आ सके. 

यह भी पढ़ेंः Pakistan Election Result: पाकिस्तान में गूंजा EVM से चुनाव कराने का शोर, खुद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कर दी ये मांग

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles